बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, तीन खिलाड़ी चोट के कारण हुए बाहर

IND vs BAN 2022: भारतीय टीम के लिए 2022 का साल अच्छा नहीं रहा। टीम इंडिया इस साल के आखिरी में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी। पूरे साल भारत को अपने खिलाड़ियों की चोट के कारण खूब परेशानी झेलनी पड़ी।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-12-09 03:42 GMT

IND vs BAN 2022

IND vs BAN 2022: भारतीय टीम के लिए 2022 का साल अच्छा नहीं रहा। टीम इंडिया इस साल के आखिरी में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी। पूरे साल भारत को अपने खिलाड़ियों की चोट के कारण खूब परेशानी झेलनी पड़ी। अब बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका है। टेस्ट टीम में चयन तीन खिलाड़ियों को चोट के कारण बाहर होना पड़ा है। जिसमें एक नाम कप्तान रोहित शर्मा का भी शामिल है। हालांकि रोहित शर्मा चोट को लेकर बीसीसीआई की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। लेकिन हेड कोच द्रविड़ के बयान के मुताबिक उनका टेस्ट सीरीज खेलना मुश्किल नज़र आ रहा है। चलिए जानते हैं बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से जुड़ी ये अहम जानकारी....

टेस्ट टीम में ये बड़े बदलाव संभव!

बता दें बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में अंगूठे में चोट लगवा बैठे कप्तान रोहित शर्मा का अब टेस्ट सीरीज में खेलना संदिग्ध लगा रहा है। उनके अलावा टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भी अभी चोट से पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं। वहीं टीम के पेसर मोहम्मद शमी भी वनडे सीरीज से ऐनवक्त पहले चोटिल हो गए थे। जिसके कारण उन्हें वनडे और टेस्ट टीम से बाहर होना पड़ा। अब तीसरे वनडे के बाद भारत को 14 दिसंबर से पहला टेस्ट मुकबला खेलना है। इसके लिए टीम इंडिया में तीन युवा खिलाड़ियों को जगह मिलनी तय मानी जा रही है। कप्तान रोहित शर्मा की जगह अभिमन्यू ईश्वरन को टीम में शामिल किया जा सकता है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जगह टीम में मुकेश कुमार या उमरान मलिक को जगह मिल सकती है। आलराउंडर रवींद्र जडेजा भी चोटिल चल रहे हैं ऐसे में उनकी जगह टेस्ट टीम में सौरभ कुमार को मौका मिल सकता है।

बेहतरीन फॉर्म में अभिमन्यु ईश्वरन:

बता दें टीम इंडिया में जगह बनाने मके लिए कई युवा खिलाड़ी लाइन में खड़े है। अब जब सवाल टेस्ट सीरीज का और कप्तान रोहित शर्मा के रिप्लेसमेंट का है तो जाहिर है कोई प्रतिभाशाली खिलाड़ी ही उनकी जगह ले सकता है। ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे है कि बांग्लादेश में चल रही ए टेस्ट सीरीज़ में टीम इंडिया की कमान अभिमन्यु ईश्वरन के पास है, उन्होंने इस सीरीज में लगातार दो शतक जड़कर अपनी दावेदारी मजबूत की है। पूरी संभावना है कि अभिमन्यु ईश्वरन दूसरा ए टेस्ट पूरा करने के बाद चटगांव में टीम इंडिया से जुड़ेंगे। ईश्वरन ने पहले ए टेस्ट में 141 और दूसरे टेस्ट में 157 रनों की पारी खेलकर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।

बांग्लादेश के खिलाफ चुनी गई भारत की टेस्ट टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रीकर भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव.  

Tags:    

Similar News