Sanju Samson ने तोड़ा Rohit Sharma का महारिकॉर्ड, बने नंबर-1 बल्लेबाज

Sanju Samson Rohit Sharma Record: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की T 20 सीरीज का आखिरी मुकाबला हैदराबाद में खेला गया। इस मुकाबले को जीतकर भारत ने सीरीज को अपने नाम किया।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-10-13 17:28 IST

Rohit sharma, Sanju Samson, Sanju Samson Record, Cricket, Sports, Ind vs ban, India vs Bangladesh, Rohit Sharma Record

Sanju Samson Rohit Sharma Record: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की T 20 सीरीज का आखिरी मुकाबला हैदराबाद में खेला गया। इस मुकाबले को जीतकर भारत ने सीरीज को अपने नाम किया। तीसरे मैच में भारतीय बल्लेबाज संजू सैमसन का बल्ला खूब चला। बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 297 रन बनाए। जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 164 रन बनाई। भारत की ओर से संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव का बल्ला खूब चला। सूर्या ने भी इस मुकाबले में 75 रन बनाए। 

Sanju Samson ने तोड़ा Rohit Sharma का महारिकॉर्ड

संजू सैमसन ने तीसरे मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। संजू ने इस मुकाबले में भारतीय कप्तान Rohit Sharma का भी रिकार्ड तोड़ दिया। संजू सैमसन ने ओपनिंग करते हुए तूफानी अर्धशतक जड़ा और रोहित शर्मा के एक महारिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया। दरअसल, संजू सैमसन ने इस मैच में सिर्फ 22 गेंदों का सामना कर 50 रन बनाए। ऐसे में सैमसन अब बांग्लादेश के खिलाफ सबसे तेज टी20 अर्धशतक ठोकने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम था। रोहित ने साल 2019 में हुए राजकोट टी20 में 23 गेंदों पर बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक पूरा किया। सैमसन के इस अर्धशतकीय पारी में एक ओवर में लगातार चार चौके लगाए। 


संजू सैमसन ने टी20 इंटरनेशनल मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की रिकॉर्ड-लिस्ट में भी शामिल हो गए हैं। सैमसन ने पारी के 10वें ओवर में जब रिशाद होसैन गेंदबाजी कर दे थे तो उस ओवर में संजू ने 5 छक्के लगाए और 30 रन भी बनाए। संजू सैमसन ने पारी के दूसरे ही ओवर में तूफानी पारी खेलना शुरू कर दिया था। तस्कीन अहमद के इस ओवर में संजू सैमसन ने आखिरी 4 ओवर में चार चौके जड़े और 16 रन बटोरे। 


Tags:    

Similar News