Ind VS Nz Test Series Update: न्यूजीलैंड ने भारत दौरे के लिए टीम का किया ऐलान

Ind VS Nz Test Series Update: भारत और न्यूजीलैंड के बीच जल्द ही टेस्ट सीरीज खेला जाएगा। जिसको लेकर न्यूजीलैंड ने टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-10-09 12:12 IST

Ind vs NZ, Ind vs NZ test series, cricket, sports, Ind vs NZ test match, India vs newzealand

Ind VS Nz Test Series Update: भारत और न्यूजीलैंड के बीच जल्द ही टेस्ट सीरीज खेला जाएगा। जिसको लेकर न्यूजीलैंड ने टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है। बता दें कि, भारत और न्यूजीलैंड के बीच 16 अक्टूबर से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। भारत दौरे के लिए कीवी टीम के साथ श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर रंगना हेराथ भी होंगे। रंगना ने 433 विकेट ले चुके हैं और इस समय रंगना हेराथ न्यूजीलैंड के स्पिन बॉलिंग कोच हैं। 

Ind vs Nz Test Series के लिए कीवी टीम का squad 

न्यूजीलैंड ने भारत दौरे के लिए अपनी टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है। इस बार कीवी टीम भारत दौरे पर केन विलियम्सन के बिना ही आ रही है। दरअसल विलियम्सन चोटिल हैं और ऐसे में केन सीरीज के बीच में टीम से जुड़ेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि, भारत और न्यूजीलैंड की ये सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का हिस्सा है। भारत डब्ल्यूटीसी पॉइंट टेबल में सबसे ऊपर यानी पहले नंबर पर है। न्यूजीलैंड की टीम पॉइंट टेबल में छठे नंबर पर विराजमान है। कीवी टीम के फाइनल में पहुंचने की संभावना काफी कम है। 


न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर शुक्रवार को पहुंचने वाली है। केन विलियम्सन की जगह कीवी टीम में माइकल ब्रेसवेल को जगह मिली है। माइकल ब्रेसवेल को पहले टेस्ट मैच के लिए टीम में जगह मिली है क्योंकि विलियम्सन दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम से जुड़ जाएंगे। वहीं इन दिनों भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज खेली जा रही है। 

Ind vs Nz Test Series के लिए न्यूजीलैंड टेस्ट टीम इस प्रकार:

टॉम लेथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, विल ओरूर्के, एजाज पटेल, मिचेल सैंटनर, बेन सियर्स, माइकल ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, केन विलियम्सन, विल यंग।

Tags:    

Similar News