IND vs SA Test Serie: POTM का खिताब जीत कर, सिराज ने बुमराह को बतौर ट्रांसलेटर लिया साथ, फिर हुआ कुछ ऐसा! यहां देखें वीडियो..

IND vs SA Test Serie: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में भारत की जीत में मोहम्मद सिराज ने प्लेयर ऑफ द मैच (POTM) का खिताब जीता। सिराज ने पहली पारी में 6 विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह ने प्लेयर ऑफ द सीरीज़ (POTS) का पुरस्कार जीता।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-05 05:31 GMT

IND vs SA Test Series (Pic Credit -Twitter)

IND vs SA Test Series: मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट मैच में भारत की ऐतिहासिक जीत के दो चमकते सितारे बने। रोहित शर्मा की नेतृत्व वाली भारतीय टीम 31 वर्षों में नौ प्रयासों में केवल दूसरी बार प्रोटियाज के मेजबानी में सीरीज ड्रा करने में सफल रही है। साल की शुरुआत भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सकारात्मक रहा है। भारत की दूसरे मैच में जीत हार भारतीय के लिए खास है।

सिराज ने बोला इंग्लिश!

मैच के बाद की प्रस्तुति में, सिराज अंग्रेजी में कमजोर हैं, इसलिए पुरस्कार लेते समय वह अपने ट्रांसलेटर के रूप में बुमराह को लेकर आए। हालांकि, एंकर ने जब उनसे पहला सवाल पूछा तो सिराज ने अंग्रेजी में जवाब दिया। जब उन्होंने अपना जवाब पूरा किया तो बुमराह और सिराज ने एक-दूसरे की तरफ देखा और जोर से हंस पड़े क्योंकि सिराज अपने जवाब का अंग्रेजी में अनुवाद करने के लिए बुमराह को लेकर आए थे लेकिन उन्होंने खुद ही अंग्रेजी में जवाब दे दिया था हालांकि, ऐसा प्रतीत होता है कि सिराज बुमराह की मौजूदगी के बारे में भूल गए थे, स्टार भारतीय तेज गेंदबाज ने उन्हें एक मजेदार पल में हिंदी में बोलने की याद दिलाई थी। सिराज ने अगले तीन सवालों के जवाब हिंदी में दिए।


दूसरे टेस्ट मैच में चमके भारत के गेंदबाज 

पहली पारी में, सिराज ने टेस्ट क्रिकेट इतिहास में किसी भी भारतीय तेज गेंदबाज द्वारा सबसे बेहतरीन स्पैल 15 रन देकर 6 विकेट लेने वाला फेंके। जिससे मेजबान दक्षिण अफ्रीका सिर्फ 55 रन पर ही ढेर हो गई। जो भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में किसी भी टीम का सबसे कम स्कोर है। दूसरी पारी में, यह बुमराह ही थे जिन्होंने इस कार्य को आगे बढ़ाया। क्योंकि दक्षिण अफ्रीका भारत के लिए सिर्फ 79 रनों का लक्ष्य रख पाया। बुमराह ने 6 विकेट लिए, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक पारी में पांच या ज्यादा विकेट लेने का तीसरा अवसर रहा था।

बुमराह और सिराज को मिला खिताब

बुमराह और सिराज दोनों को उनके प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। क्योंकि सिराज ने प्लेयर ऑफ़ द मैच (POTM) का पुरस्कार जीता, जबकि बुमराह ने प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ (POTS) का खिताब जीता। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज (POTS) जीतने वाले बुमराह पहले भारतीय खिलाड़ी हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ इन खिलाड़ियों के खेलने की संभावना कम

केप टाउन टेस्ट मैच इतिहास में अब तक के सबसे छोटे टेस्ट मैच के रूप में दर्ज किया जाएगा। यह दूसरे दिन के खेल के दूसरे सत्र में केवल 107 ओवरों के खेल के साथ समाप्त किया गया था। बुमराह और सिराज इस समय अनिवार्य रूप से भारत के लिए सभी फार्मेट के खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज से आराम दिए जाने की संभावना है। साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ इस महीने के अंत में पांच मैचों की बड़ी टेस्ट सीरीज भी शुरू होने वाली है।

Tags:    

Similar News