अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका, ये तीन बड़े खिलाड़ी हुए बाहर

Ind vs SA T20 series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत के बाद टीम इंडिया टी-20 विश्व कप से पहले अपनी अंतिम सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। लेकिन इस सीरीज से पहले टीम इंडिया को दो बड़े झटके लगे हैं। टीम के स्टार ऑलराउंडर दीपक हुड्डा और मोहम्मद शमी टीम से बाहर हो गए हैं।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-09-26 16:53 GMT

IND vs SA T20 Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत के बाद टीम इंडिया टी-20 विश्व कप से पहले अपनी अंतिम सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। लेकिन इस सीरीज से पहले टीम इंडिया को दो बड़े झटके लगे हैं। टीम के स्टार ऑलराउंडर दीपक हुड्डा और मोहम्मद शमी टीम से बाहर हो गए हैं। जबकि BCCI ने टीम इंडिया के सबसे मजबूत स्तंभ हार्दिक पंड्या को आराम दिया है। इन तीन बड़े खिलाड़ियों के ना खेलने से भारत के लिए अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। इन तीनों खिलाड़ियों के बाहर होने से तीन नए प्लेयर्स को मौका मिलना तय माना जा रहा है।

वो तीन खिलाड़ी जिनको मिलेगी टीम में जगह:

दीपक हुड्डा हार्दिक पंड्या और मोहम्मद शमी के टीम से बाहर होने के बाद टीम को बड़ा झटका लगा है। लेकिन इसके बावजूद टीम को घबराने की जरुरत नहीं है, क्योंकि इनके रिप्लेसमेंट के तौर पर कई धाकड़ खिलाड़ियों को टीम में एंट्री होने जा रही हैं। इसमें शामिल नामों में से एक तो श्रेयस अय्यर का नाम शामिल है। उनके अलावा स्पिन ऑलराउंडर शाहबाज अहमद और उमेश यादव का नाम फाइनल माना जा रहा है। उमेश यादव फिलहाल केरल पहुंच गए हैं और अभी टीम के साथ ही जुड़े हैं। बस अभी BCCI की तरफ से आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।

कोविड-19 से उबर नहीं पाए हैं शमी:

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी मोहम्मद शमी कोरोना से पूरी तरह स्वस्थ नहीं हो पाए हैं जिसके चलते उन्हें अफ्रीका दौरे से भी हटना पड़ा है। अब उनकी जगह टीम में एक बार फिर उमेश यादव को जगह मिलनी तय मानी जा रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उनकी जगह उमेश यादव टीम से जुड़े थे। वहीं टीम के धाकड़ बल्लेबाज़ दीपक हुड्डा भी पीठ में चोट की वजह से इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में उनकी जगह टीम में स्पिन ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को टीम में जगह मिली तय मानी जा रही है। वहीं श्रेयस अय्यर को भी भारतीय टीम में अफ्रीका के खिलाफ होने वाली इस सीरीज में शामिल किया जा सकता है।

भारत बनाम साउथ अफ्रीका टी-20 सीरीज:

पहला टी-20 मुकाबला- 28 सितंबर (तिरुवनंतपुरम)

दूसरा टी-20 मुकाबला- 2 अक्टूबर (गुवाहाटी)

तीसरा टी-20 मुकाबला- 4 अक्टूबर (इंदौर)

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर और जसप्रीत बुमराह

Tags:    

Similar News