IND vs WI 1St Test Match : भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच पहला टेस्ट मैच, कैरिबियाई टीम टॉस जीतकर बल्लेबाजी के लिए तैयार

IND vs WI 1St Test Match: भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर कैरिबियाई टीम पर अपना प्रभाव बनाने के इंतजार में है। वेस्ट इंडीज़ टीम के दौरे का आज पहले टेस्ट मैच के साथ आगाज करने जा रही है।

Update: 2023-07-12 13:14 GMT
IND vs WI 1St Test Match (Pic Credit- Twitter)

IND vs WI 1St Test Match: भारतीय क्रिकेट टीम अपना वेस्ट इंडीज़ दौरा आज यानी 12 जुलाई से शुरू करने वाली है। दौरे की शुरुआत इंडियन क्रिकेट टीम 2 टेस्ट मैच की सीरीज के साथ कर रही हैं। कैरिबियाई टीम के साथ भारतीय टीम अलग अलग फॉर्मेट में मैच खेलने वाली है। जिसमें टेस्ट मैच, ओडीआई सीरीज और टी 20 शामिल है। इस क्रम में पहला टेस्ट मैच आज यानी बुधवार से होने वाला है। यह टेस्ट मैच का आयोजन डोमिनिका के विंडसर पार्क में होगा। यह दौरा दोनों ही टीम के लिए खास है। इस दौरे से भारतीय टीम का नया प्रारूप देखने को मिल सकता है। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्ट इंडीज़ दोनो टीमें नए युवा खिलाड़ियों को मौका देने वाली है। यह मैच भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अक्टूबर में होने वाले वर्ल्ड कप मैच की तैयारी में भी सहायक है। आपको बता दें कि आइसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल भारत में होने वाला है। भारत में यह टूर्नामेंट 10 टीमों के बीच खेला जाएगा। क्रिकेट के इतिहास में पहली बार वेस्ट इंडीज़ टीम इस वर्ल्ड कप से बाहर है। क्वालीफायर राउंड में सुपर 6 टीम के बीच हुए मैच में वेस्ट इंडीज़ क्वालीफाई नहीं कर पाई है। वेस्ट इंडीज़ टीम को अपना वर्चस्व बनाए रखने के लिए भारतीय टीम पर आपका दबदबा बनाना होगा।

टीम इंडिया प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कैप्टन), यशस्वी जयसवाल , शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (वाइस कैप्टन), रवीन्द्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज।

टीम इंडिया के चयनित प्लेइंग 11 में ऋतुराज गायकवाड़,केएस भरत (विकेटकीपर),अक्षर पटेल,मुकेश कुमार और नवदीप सैनी को मौका नहीं दिया गया है। इस बार विकट कीपर में ईशान किशन को मौका दिया गया है। उनका यह इंटरनेशनल लेवल पर डेब्यू मैच है। इसके साथ यशस्वी जायसवाल का भी यह इंटरनेशनल स्तर पर डेब्यू है।

वेस्ट इंडीज टीम प्लेइंग 11:

क्रग ब्रेथविट (कैप्टन), टैगेनारायन चंद्रपॉल, जर्मनी ब्लैकवुड, एलिक अथानाज,रेमन रीफ़र, जोशुआ दा सिल्वा+, रहकीम कॉर्नवाल,जेसन होल्डर, केमर रोच, अलजारी जोसेफ और जोमेल वारिकन है।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया! क्रैग ब्रैथवेट, वेस्टइंडीज के कैप्टन ने कहा कि "हम पहले बल्लेबाजी करेंगे। सतह अभी सामान्य है, हमें शुरुआती समय में कड़ी मेहनत करनी होगी। हमने आपस में प्रैक्टिस मैच खेला था और हम इस दौरान काफी अच्छा खेले हैं , दोनो ही टीम अच्छी स्थिति में हैं।" लेकिन यह सब लगातार बने रहने के बारे में है। अथानाज़ ने इंटरनेशनल में डेब्यू किया। कॉर्नवाल और वारिकन टीम में दो स्पिनर हैं और अलजारी और रोच तेज गेंदबाज हैं।

Tags:    

Similar News