भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच पांचवां टी-20 आज, सीरीज 4-1 से जीत के इरादे से उतरेगी रोहित ब्रिगेड

IND vs WI 5th T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला रविवार को फ्लोरिडा में खेला जाएगा। इस सीरीज में भारत ने ने 3-1 से अजेय बढ़त बना रखी है। फ्लोरिडा में एक बार फिर टीम इंडिया मैच जीतने के इरादे से उतरेगी।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-08-07 08:46 GMT

IND vs WI 5th T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला रविवार को फ्लोरिडा में खेला जाएगा। इस सीरीज में भारत ने ने 3-1 से अजेय बढ़त बना रखी है। फ्लोरिडा में एक बार फिर टीम इंडिया मैच जीतने के इरादे से उतरेगी। यह रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत की लगातार 8वीं सीरीज जीत हो जाएगी। चलिए जानते हैं मैच आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज और दोनों टीमों की कैसी रहेगी प्लेइंग इलेवन....

बारिश बनेगी विलेन!

आज क्रिकेट फैंस के लिए मौसम को लेकर दुखद खबर है। मैच में आज बारिश की संभावना जताई जा रही है। इससे मैच का मजा किरकिरा हो सकता है। अभी तक इस मैदान पर कुल 13 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। इस पिच का मिजाज बड़ा अजीब हैं। कभी यहां 200 रनों के पार स्कोर बनता हैं तो कभी टीमें 100 रन बनाने के लिए भी जूझती दिखाई देती है। पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को इस मैदान पर फायदा मिलता है। ऐसे में आज जो भी कप्तान टॉस जीतेगा वो पहले बल्लेबाज़ी ही चुनेगा। यह पिच कभी गेंदबाजों को मदद करती है तो कभी बल्लेबाजों के लिए काफी फायदेमंद नज़र आती है।

भारत पहले ही जीत चुका है सीरीज:

पांच मैचों की इस सीरीज में भारत ने 3-1 से अजेय बढ़त बना रखी है। सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने जीता था। उसके बाद दूसरे मुकाबले में कैरेबियन टीम ने दमदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की। इससे सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। उसके बाद तीसरे मैच में भारतीय ने जीतकर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली। चौथा मैच भी टीम इंडिया ने जीतकर सीरीज अपने नाम कर लिया। इस मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज़ को करारी मात दी।

डीडी स्पोर्ट्स पर होगा लाइव प्रसारण:

इस पांचवें और आखिरी मुकाबले का सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है। आज का मुकाबला रात आठ बजे से शुरू होगा। वहीं मैच का ऑनलाइन मजा फैनकोड एप के जरिए उठा सकते हैं। आज के मुकाबले में टीम इंडिया का ही पलड़ा भारी माना जा रहा है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग इलेवन:

काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमन पॉवेल, शिमरन हेटमायर, डेवोन थामस, जेसन होल्डर, अकील होसैन, डोमिनिक ड्रेक्स, अल्जारी जोसेफ और ओबेड मैकॉय।

Tags:    

Similar News