IND Vs AUS 3rd ODI Pitch Report: राजकोट स्टेडियम पिच रिपोर्ट, मौसम पूर्वानुमान, वनडे रिकॉर्ड और लाइव स्ट्रीमिंग यहां देखें...

IND Vs AUS 3rd ODI Pitch Report: रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह की वापसी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मैच में उतरने वाले है। ऑस्ट्रेलिया भी जीत के लिए प्लेयिंग 11 में बदलाव करेगी।

Update: 2023-09-27 05:51 GMT

IND Vs AUS 3rd ODI Pitch Report: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच बुधवार 27 सितंबर को राजकोट में होगा। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 चंद दिनों दूर है, मेन इन ब्लू का ध्यान ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ क्लीन स्वीप के साथ 3-0 से जीतने में तैयारी पूरी करने पर है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह की वापसी होने वाली है। यह तिकड़ी प्रमुखता से शामिल होने वाले है, क्योंकि पिछले मैच में केएल राहुल ने कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा को सौंप दी थी। ऑस्ट्रेलिया भी सीरीज को जीत के साथ समाप्त करने के लिए अपनी अंतिम प्लेइंग 11 में बदलाव करेगा। हालांकि , टीम को पिछले दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट:(Pitch Report)

सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों को लिए स्वर्ग है। बल्लेबाज शुरू से ही अपने आक्रामक शॉट लगाने के लिए एक आइडियल पिच है। वहीं, गेंदबाजों को इस स्थान पर विकेट लेने के लिए अपने कौशल का पूरा प्रदर्शन की मांग करना होगा। गेंदबाज़ों को लगातार दबाव का सामना करना पड़ सकता है।

लाइव स्ट्रीमिंग(Live Streaming)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल ओडीआई मैच का लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा (Jiocinema) पर किया जायेगा। जियो सिनेमा पर मैच का लुत्फ आप फ्री में उठा सकते है। स्पोर्ट्स 18 (Sports 18) के सभी चैनल पर भी मैच का प्रसारण किया जायेगा।

सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम का मैच रिकॉर्ड (Match Record)

इस स्टेडियम पर खेले गए तीनों मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है। इसलिए, टॉस जीतने वाली टीम का कप्तान संभवतः बल्लेबाजी करने का चयन करेगा।

कुल खेले गए मैच: 3

पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच: 3

पहली पारी का औसत स्कोर: 311

दूसरी पारी का औसत स्कोर: 290

हाईएस्ट कुल रिकॉर्ड: भारत vs ऑस्ट्रेलिया द्वारा 340/6 (50 ओवर) में

सबसे कम रिकॉर्ड: 304/10 (49.1 ओवर) ऑस्ट्रेलिया vs भारत।

राजकोट मौसम पूर्वानुमान (Rajkot Weather Update)

राजकोट मौसम का पूर्वानुमान बताता है कि दिन में पूरी तरह से धूप रहेगी। जिससे बारिश की संभावना 10 प्रतिशत है। यह पूर्वानुमान क्रिकेट फैंस के लिए बेहतर संकेत है क्योंकि बारिश से मैच में खलल पड़ने की संभावना इस बार बिल्कुल नहीं है। तापमान लगभग 34 डिग्री सेल्सियस के साथ गर्म रहने वाला है। 

ऑस्ट्रेलिया टीम (Team Australia Squad)

डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, जोश इंगलिस (विकेट कीपर), मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू शॉर्ट, पैट कमिंस (कैप्टन), सीन एबॉट, एडम ज़म्पा, एलेक्स केरी, जोश हेज़लवुड, ग्लेन मैक्सवेल, स्पेंसर जॉनसन , तनवीर संघा, मिशेल स्टार्क, नाथन एलिस

तीसरे वनडे मैच के लिए भारत की वनडे टीम (Indian Team Squad)

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल*, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, मो. सिराज।

Tags:    

Similar News