भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा टी-20 मुकबला, जानिए मैच प्रीव्यू, हेड-टू-हेड और अन्य बड़ी बातें

India vs Australia: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में दमदार जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। इसके साथ ही अब नागपुर में होने वाले अगले मैच को लेकर टीम इंडिया की चिंता बढ़ गई है। दूसरा टी-20 मैच 23 सितंबर को नागपुर में खेला जाना है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-09-22 11:19 GMT

India vs Australia: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में दमदार जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। इसके साथ ही अब नागपुर में होने वाले अगले मैच को लेकर टीम इंडिया की चिंता बढ़ गई है। दूसरा टी-20 मैच 23 सितंबर को नागपुर में खेला जाना है। इस मैच में अगर ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर बाजी मार लेती है तो सीरीज भी अपने नाम कर लेगी। इस टी-20 सीरीज में अब नागपुर में होने वाला यह मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण हो गया है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया हेड-टू-हेड:

भले ही टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने पहले मुकाबले में हरा दिया है। लेकिन आंकड़ों के लिहाज से टीम इंडिया का पलड़ा अभी भी ऑस्ट्रेलिया से काफी भारी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 24 टी-20 मैच हुए हैं। जिसमें भारत ने 13 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 10 बार मैच अपने नाम किया है। अब नागपुर में होने वाले वनडे में भारतीय टीम अपने इस रिकॉर्ड में और सुधार करना चाहेगी।

इस मैदान पर भारत का रिकॉर्ड फिफ्टी-फिफ्टी:

दूसरा टी-20 मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। यहां टीम इंडिया का रिकॉर्ड कुछ ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। यहां भारत ने अब तक चार मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्हें 2 में जीत और 2 में हार नसीब हुई है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने आज तक इस मैदान पर कोई टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है। इस मैदान पर भी मोहाली की तरह चौकों-छक्कों की बारिश हो सकती है।

गेंदबाज़ी में करना होगा सुधार:

भारतीय टीम की गेंदबाज़ी पिछले कुछ मैचों से बेहद ख़राब रही है। लगातार टीम के मुख्य तेज़ गेंदबाज अहम मौकों पर असफल हो रहे हैं। अगर टीम इंडिया को इस सीरीज में वापसी करनी है तो टीम के गेंदबाज़ों को जबरदस्त गेंदबाज़ी करनी होगी। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ भी इस समय बेहतरीन फॉर्म में है। हाल ही में उन्होंने न्यूज़ीलैंड को तीन वनडे की सीरीज में मात दी थी। और भारत के खिलाफ पहले टी-20 में भी अपना जलवा दिखाया।  

भारत और ऑस्ट्रेलिया से जुड़ी अन्य बड़ी बातें:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मुकाबला 23 सितंबर यानी शुक्रवार को खेला जाना है। दूसरा टी-20 मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस आधे घंटे पहले शाम 7:00 बजे होगा। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है। इस मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार एप पर देखी जा सकती है।

Tags:    

Similar News