India Vs West Indies: युवराज सिंह जैसी बैटिंग, फिर भी BCCI ने नहीं दिया मौका, आइये जाने इस इंडियन प्लेयर के बारे में

India Vs West Indies 2023 Update: टीम इंडिया जुलाई में वेस्ट इंडीज के दौरे पर जायेगी। जहां टीम इंडिया वेस्ट इंडीज टीम से क्रिकेट के अलग अलग फॉर्मेट को भी खेलेगी। BCCI ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम को उतार दिया हैं। लेकिन इस टीम में बीसीसीआई ने वनडे सीरीज के लिए जाबाज क्रिकेटर को नहीं चुनकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है।

Update: 2023-06-28 09:52 GMT
Shivam Dubey (Pic Credit -Social Media)

India Vs West Indies 2023 Update: भारतीय क्रिकेट टीम आगमी जुलाई में 13 तरीख से 7 अगस्त तक वेस्ट इंडीज के दौरे पर रहेगी। ऐसे में दोनों देश के टीमों के बीच क्रिकेट के अलग अलग फॉर्मेट में मुकाबला होगा। जिसके लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम का भी ऐलान कर दिया है। लेकिन BCCI से भारतीय टीम को चुनने में एक बड़ी भूल हो गई है। जिसका खामियाजा बीसीसीआई के साथ टीम इंडिया को भुगतना पड़ सकता है। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जाबाज खिलाड़ी को नहीं चुनकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मरने जैसा काम बीसीसीआई ने किया है। युवराज सिंह की तरह सलामी बल्लेबाजी करने वाला यह बेजोड़ खिलाड़ी वेस्टइंडीज टूर में जगह पाकर टीम इण्डिया में शामिल होने का हकदार था। लेकिन बीसीसीआई और क्रिकेट टीम के सेलेक्टर्स की नज़र इस खिलाड़ी पर न पड़ना एक तरीके से भारतीय टीम के लिए बहुत बड़ा नुकसान है। भारत का यह बेहतरीन खिलाड़ी युवराज सिंह के तर्ज पर बैटिंग के लिए जाना जाता है। जो गेंदबाजों के लिए आक्रामक पारी साबित होती है।

CSK का यह जाबाज कैसे रह गया बीसीसीआई के नजर से

आईपीएल की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स टीम का धुएंधार क्रिकेटर शिवम दुबे का चयन BCCI ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए न करके बहुत बड़ी गलती की है। यह गलती क्रिकेट टीम और बीसीसीआई दोनो के लिए खुद के पैरों पर कुल्हाड़ी मारने के जैसा काम किया है। शिवम दुबे की खतरनाक बैटिंग टेक्निक युवराज सिंह जैसे स्टाइलिस्ट क्रिकेटर की तरह हैं। शिवम दुबे पहले टीम इंडिया में खेलने का मौका पा चुके है। वह इस साल भी भारत को 2023 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिताने की काबिलियत रखते है। पूर्व बल्लेबाज और भारतीय टीम के क्रिकेटर युवराज सिंह ने भारत को 2011 का वर्ल्ड कप जीतने में सहयोग दिया था आपको बता दें कि शिवम दुबे भी वैसी काबिलियत रखते है कि वह भारत को 2023 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी भारत के नाम कर सकते थे।

आकाश तक छक्के मारने का रिकॉर्ड

बल्लेबाज शिवम दुबे को IPL 2022 के ऑक्शन में महेंद्र सिंह धोनी की कैप्टेंसी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम ने 4 करोड़ रुपये में टीम के लिए लिया था। 29 वर्षीय शिवम दुबे एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है। भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में भी जोरदार प्रदर्शन देते हुए खेल चुके हैं। शिवम दुबे जिस तरह से छक्के लगाने में एक्सपर्ट लगते हैं, शिवम दुबे में युवराज की झलक बैटिंग के दौरान साफ तौर पर झलकती है। शिवम दुबे बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते ही जबकि वहीं दाएं हाथ से तेज गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। शिवम दुबे बल्लेबाजी में इतने एक्सपर्ट है की बाएं हाथ से खेलते हुए वह बड़े-बड़े छक्के लगाने की काबीलियत रखते हैं। शिवम दुबे की अंतराराष्ट्रीय रिकार्ड देखे तो, भारत के लिए 1 वनडे और 13 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके है। साथ ही शिवम दुबे भारत के लिए 13 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 105 रन बनाने के अलावा 5 विकेट भी चटकाए हैं।

अन्य खिलाड़ियों के रहते किया गया सेलेक्टर्स द्वारा नज़रअंदाज

भारतीय क्रिकेट टीम में हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर की उपस्थिति के कारण शिवम दुबे को टीम चयनित करने वाले सेलेक्टर्स लगातार नजरअंदाज करते रहे है। शिवम दुबे IPL 2023 में जैसा प्रदर्शन कर रहे हैं, उनके प्रदर्शन को अनदेखा नहीं किया जा सकता है। शिवम दुबे को अगर अवसर दिया जाता है तो यह युवा खिलाड़ी भारत के लिए 2023 वर्ल्ड कप में वर्ल्ड कप लाने वाला एक बेहतरीन विनर खिलाड़ी बन सकता है।

Tags:    

Similar News