IPL 2020: इन 5 भारतीय बल्लेबाज़ ने कसी कमर, अब दिखेगा क्रिकेट का जलवा

जिसका सभी क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतज़ार था, वो घड़ी आखीकार आ ही गयी। कोरोना वायरस महामारी के चलते इतने महियों घर में बंद रहने के बाद अब फिर से मैच का आनंद ले पाएंगे।

Update: 2020-09-04 06:32 GMT

जिसका सभी क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतज़ार था, वो घड़ी आखीकार आ ही गयी। कोरोना वायरस महामारी के चलते इतने महियों घर में बंद रहने के बाद अब फिर से मैच का आनंद ले पाएंगे।

शुरू होगा IPL

19 सितंबर से शुरू हो रहे IPL-2020 का रोमांच अपने चरम पर होगा और मैदान पर खिलाड़ी खुद को एक-दूसरे से बेहतर साबित करने की होड़ में रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाएंगे। आइए जानते हैं उन 5 भारतीय खिलाड़ियों पर जो इस साल अपने बेहतरीन प्रदर्शन से अपने फैन्स का दिल फिर से जीतने की कोशिश करने जा रहे हैं-

विराट कोहली

रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को पहली बार चैम्पियन बनाने के लिए बेकरार हैं। कोहली की कप्तानी वाली आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु लीग के इतिहास में अब तक तीन बार फाइनल में पहुंची है। लेकिन उनके एक भी ट्रॉफी अब तक नहीं लगी।

Full View

महेंद्र सिंह धोनी

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद धोनी IPL 2020 में धमाल मचने के लिए तैयार दिख रहे हैं। (CSK) चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने पिछले आईपीएल सीजन में 15 मैचों में 83.20 की औसत से 416 रन बनाए थे, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल थे। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 84 रन रहा।

Full View

यह भी पढ़ें: चीन ने मांगा समय: भारत के फैसलों से घबराया तो आई राजनाथ सिंह की याद…

ऋषभ पंत

हाल ही में टीम इंडिया के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत का प्रदर्शन इतना अच्छा नही रहा था। इस IPL में पंत अपने फॉर्म में वापस आने को बेताब हैं। पिछले आईपीएल सीजन में 16 मैचों में 37.53 की औसत से 488 रन बनाए थे, 3 अर्धशतक शामिल थे। उनका बेस्ट स्कोर 78 रन था।

Full View

केएल राहुल

किंग्स इलेवन पंजाब टीम के कप्तान राहुल भी इस बार फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। टीम को चैम्पियन बनाने के लिए वो ग्रौंग में काफी पसीना बहा रहे हैं। पंजाब के इस स्टार बल्लेबाज ने पिछले आईपीएल सीजन में 14 मैचों में 53.90 की औसत से 593 रन बनाए थे, एक शतक और 6 अर्धशतक शामिल थे। बेस्ट स्कोर नाबाद 100 रन रहा।

Full View

यह भी पढ़ें: Apple सबसे बेस्ट: टॉप 10 बेहतरीन मोबाइल में शामिल, 5 iPhones लोगों की पसंद

रोहित शर्मा

लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद इस साल कफ्तान रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस को जीत दिलाने के लिए तैयार बैठे हैं। पिछले आईपीएल सीजन में रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को रिकॉर्ड चौथी बार IPL का खिताब जितवाया था। बेस्ट स्कोर 67 रन रहा।

Full View

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News