IPL 2022: अंकतालिका में लखनऊ की टीम सबसे आगे, इस बार दोनों नई टीमों ने दिखाया दम

IPL 2022 Point Table: लखनऊ की टीम ने अभी तक खेले गए 11 मैचों में 8 जीत हासिल की है। दूसरी ओर गुजरात की टीम भी 11 मैचों में 8 जीत हासिल कर चुकी है मगर नेट रन रेट के आधार पर लखनऊ की टीम शीर्ष पर पहुंच गई है।

Report :  Anshuman Tiwari
Published By :  Prashant Dixit
Update:2022-05-08 08:00 IST

IPL 2022 Toint Table (image - social media)

IPL 2022 Point Table: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में शनिवार को खेले गए दो मुकाबलों में लखनऊ सुपरजाइंट्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमों ने अपने-अपने मैच जीत लिए। लखनऊ की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़ी आसानी से 75 रनों से हराया तो वही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराने में कामयाबी हासिल की। 

शनिवार को खेले गए इन मैचों के बाद अंकतालिका में दिलचस्प स्थिति बन बन गई है। इस साल आईपीएल में पहली बार खेलने उतरी लखनऊ सुपरजाइंट्स और गुजरात टाइटंस की टीमों ने आठ-आठ जीतों के साथ अंकतालिका में शीर्ष दो स्थान हासिल किए हैं। दोनों टीमों के ही 16-16 अंक हैं मगर नेट रन रेट के आधार पर लखनऊ की टीम शीर्ष पर पहुंच गई है। दूसरी ओर राजस्थान रॉयल की जीत के साथ अब मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ की दौड़ से पूरी तरह बाहर हो चुकी है। 

राजस्थान को मिली 6 विकेट से जीत 

आईपीएल 2022 के 52वें मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम वापस जीत की पटरी पर लौट आई। राजस्थान रॉयल्स के यशस्वी जयसवाल ने 41 गेंदों में 68 रनों की पारी खेल कर अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई। यशस्वी के अलावा बटलर ने 30, कप्तान संजू सैमसन ने 23, देवदत्त ने 31 और हेटमायर ने नाबाद 31 रन बनाकर अपनी टीम को 190 का लक्ष्य हासिल करने में भरपूर मदद की। राजस्थान रॉयल्स की ओर से यजुवेंद्र चहल ने चार ओवर में 28 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किए।

इससे पहले पंजाब टीम की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने सत्र का पहला अर्धशतक जड़ते हुए 56 रन बनाए। पंजाब किंग्स की ओर से जितेश शर्मा ने नाबाद 38 और भानुका राजपक्षे ने 27 रनों की पारी खेली। पंजाब की टीम ने 5 विकेट पर 189 रन बनाए थे मगर राजस्थान की टीम ने 19.4 ओवर में चार विकेट पर 190 रन बनाकर 6 विकेट से मुकाबला जीत लिया।

लखनऊ ने केकेआर को 75 रनों से हराया 

दूसरी ओर लखनऊ सुपरजाय॔ट्स की टीम ने आईपीएल के 53वें मैच में केकेआर की टीम को बड़ी आसानी से 75 रनों से हराया। लखनऊ सुपरजाय॔ट्स की टीम ने 7 विकेट पर 176 रन बनाए थे। लखनऊ के क्विंटन डिकॉक ने 50,हुड्डा ने 41 और स्टोइनिस ने 28 रनों की पारी खेली। इसके जवाब में खेलने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 14.3 ओवर में 101 रन पर ऑलआउट हो गई। कोलकाता की टीम की ओर से सिर्फ आंद्रे रसेल विश्वास के साथ बल्लेबाजी कर सके और उन्होंने 19 गेंदों पर 45 रनों की पारी खेली। उनके आउट होने के बाद कोलकाता की टीम धराशाई हो गई। लखनऊ की ओर से आवेश खान और जेसन होल्डर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन-तीन विकेट लिए। 

अंकतालिका में लखनऊ की टीम शीर्ष पर 

इस जीत के के बाद लखनऊ की टीम अंकतालिका में सर्वोच्च स्थान पर पहुंच गई है। लखनऊ की टीम ने अभी तक खेले गए 11 मैचों में 8 जीत हासिल की है। दूसरी ओर गुजरात की टीम भी 11 मैचों में 8 जीत हासिल कर चुकी है मगर नेट रन रेट के आधार पर लखनऊ की टीम शीर्ष पर पहुंच गई है। राजस्थान की टीम 11 मैचों में 7 जीतों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। टीम ने अभी तक 14 अंक हासिल किए हैं। आरसीबी की टीम 11 मैचों में छह जीतों के साथ चौथे नंबर पर हैं। आरसीबी की टीम को अभी तक 12 अंक हासिल हुए हैं। दिल्ली, हैदराबाद और पंजाब तीनों टीमों के दस-दस अंक हैं और तीनों टीमें अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई हैं।


मुंबई की टीम दौड़ से बाहर 

दूसरी ओर मुंबई इंडियंस की टीम अंतिम चार की दौड़ से बाहर हो चुकी है। मुंबई की टीम को 10 मैचों में सिर्फ 2 जीत हासिल हुई है और टीम के खाते में अभी सिर्फ चार ही अंक हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की टीम को अभी चार मैच और खेलने हैं और यदि इन चारों मैचों में टीम को जीत भी हासिल होती है तो उसके खाते में सिर्फ 12 अंक ही होंगे। 

दूसरी ओर शनिवार की जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम 14 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। तीन और टीमों की भी अंतिम चार में पहुंचने के लिए मजबूत दावेदारी है। ऐसे में मुंबई की टीम के लिए इस बार का आईपीएल सीजन काफी निराशाजनक साबित हुआ है। मुंबई की टीम लगातार आठ मैच हारने वाली आईपीएल की पहली टीम बन चुकी है। मुंबई की टीम से इस बार फैंस को काफी उम्मीदें थीं मगर रोहित की टीम क्रिकेट फैंस की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी।

Tags:    

Similar News