IPL 2023: लखनऊ में पहली बार आइपीएल का मैच, आज LSG vs DC

IPL 2023 LSG vs DC: अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम लखनऊ शनिवार से आईपीएल के 16वें संस्करण के सात लीग मुकाबलों की मेजबानी की गवाह बनने जा रहा है। आज यूपी की टीम लखनऊ सुपरजायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबले के साथ शहर में आईपीएल का धमाकेदार आगाज होगा।

Update: 2023-04-01 07:38 GMT
IPL In Lucknow (Photo: Social Media)

IPL 2023 LSG vs DC at Ekana Lucknow: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आज शाम 7:30 बजे लखनऊ सुपर जायंट्स की दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा। लखनऊ को पहली बार आईपीएल मैचों की मेजबानी मिली है। यहां कुल सात मैच खेले जाएंगे। अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम के साथ पूरा शहर आइपीएल के रंग में रंग चुका है। इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सत्र का आगाज कल शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो चुका है।

लखनऊ स्टेडियम में यह मुकाबले

इकाना स्टेडियम में शाम करीब सात बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आइपीएल का उद्घाटन करेंगे। लखनऊ को अपने पहले सत्र में घरेलू मैदान पर एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। आज मेजबान टीम पहली बार अपने घरेलू मैदान इकाना स्टेडियम पर खेलने उतरेगी। शनिवार को उद्घाटन मैच के बाद सुपर जायंट्स को सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स, गुजरात टाइटंस, रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू, चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस से भी लखनऊ में भिड़ना है।

लखनऊ में पहली बार हो IPL मैच

इकाना स्टेडियम के खाते में अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के सफल आयोजन की एक लंबी लिस्ट है। अभी तक लखनऊ में आइपीएल न होने से क्रिकेट प्रशंसकों में मायूसी थी। हालांकि, अब खेल प्रेमियों का यह इंतजार भी खत्म हो गया है। आइपीएल के बहाने महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या समेत दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटर लखनऊ में खेलते नजर आएंगे। जिसको लेकर लखनऊ वासी बहुत उत्‍साह‍ित है।

अंदर म‍िलेगा खाने-पीने का सामान

इकाना स्टेडियम में स्टेडियम के भीतर मैच देखने के लिए दर्शक स्टेडियम में सिक्के, कैमरा, सेल्फी स्टिक, हेलमेट, कैन, खाने-पीने का सामान, पानी की बोतल, पावर बैंक, लाइटर, माचिस, टैबलेट, छतरी और अन्य प्रतिबंधित आइटम अंदर नहीं ले जा सकेंगे। इन्हें भी ले जाने की मंजूरी नहीं मिलेगी। हालांकि, मोबाइल ले जाने पर रोक नहीं है। जबकि दर्शकों को शाम चार बजे से प्रवेश मिलेगा। वहीं खाने-पीने का सामान अंदर ही मिलेगा।

Tags:    

Similar News