चेन्नई के खिलाफ मैच के बाद अश्विन को लगा बड़ा झटका, अंपायरों से बहस करना पड़ा भारी!

IPL 2023: आईपीएल में बुधवार को हुए चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के मुकाबले के बाद आर. अश्विन को तगड़ा झटका लगा है। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ राजस्थान की जीत के हीरो रहे अश्विन को नहीं पता था उनके साथ इस मैच के बाद कुछ गलत हो सकता है।

Update: 2023-04-14 22:43 GMT
IPL 2023

IPL 2023: आईपीएल में बुधवार को हुए चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के मुकाबले के बाद आर. अश्विन को तगड़ा झटका लगा है। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ राजस्थान की जीत के हीरो रहे अश्विन को नहीं पता था उनके साथ इस मैच के बाद कुछ गलत हो सकता है। आर. अश्विन की मैच फीस काट ली गई है। आर अश्विन आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के दोषी पाए गए हैं।

अश्विन पर क्यों लगा जुर्माना..?

अब सभी के जेहन में एक सवाल आ रहा है कि आखिर अश्विन पर जुर्माना किस बात का लगा और उनकी कितनी मैच फीस काट ली गई। बता दें अश्विन को अंपायरों के खिलाफ बयान देना है। चेन्नई के खिलाफ जीत के बाद अश्विन ने अंपायरों पर सवाल खड़े किए थे। अश्विन ने अंपायरों के गेंद बदलने पर सवाल खड़ा किया था। इसके बाद आर अश्विन ने इस नियम पर सवाल खड़े किए। अब उनकी इस बात को आईपीएल की आचार संहिता के आर्टिकल 2.7 का उल्लंघन मानते हुए 25 फीसदी मैच फीस काट ली गई।

अश्विन रहे मैच के हीरो:

इस मैच में चेन्नई की हार के कारण उनके पुराने खिलाड़ी आर. अश्विन ही बने। अश्विन ने पहले बल्लेबाज़ी में जोस बटलर का खूब साथ दिया। अश्विन ने इस मैच में तीसरे विकेट के बाद बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 22 गेंदों पर 30 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद जब मैच में चेन्नई ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली तो उन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाज़ी से कमाल कर दिखाया। अश्विन ने अपने चार ओवर के स्पैल में सिर्फ 25 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। इससे बीच के ओवर में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पर बड़ा दबाव आ गया।

ऐसा रहा मैच का हाल:

राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 175 रन बनाए थे। इसके जवाब में चेन्नई की टीम छह विकेट खोकर 172 रन ही बना पाई। इस मैच में राजस्थान के लिए जोस बटलर ने 52 और देवदत्त पडीक्कल ने 38 रन की पारी खेली। अश्विन और हेटमायर ने 30-30 रन बनाए। चेन्नई के लिए अंतिम ओवर्स में जडेजा और धोनी ने गज़ब की बल्लेबाज़ी करते हुए राजस्थान के खिलाड़ियों के पसीने छुड़वा दिए। महेंद्र सिंह धोनी अंतिम गेंद पर बॉउंड्री से चूक गए। जिसके चलते चेन्नई को 3 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Tags:    

Similar News