Gautam Gambhir ने आईपीएल में जीत दर्ज कर भगवान श्री कृष्ण से की ख़ुद की तुलना!

IPL 2024 Final KKR WIN Gautam Gambhir: जिसकी मति और गति सत्य की हो, उसका रथ आज भी श्री कृष्ण चलाते हैं

Update: 2024-05-27 05:01 GMT

IPL 2024 Final KKR WIN Gautam Gambhir (Photo. KKR)

IPL 2024 Final KKR WIN Gautam Gambhir: कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने गौतम गंभीर के मैंटोर होते हुए 10 साल बाद एक बार फिर से आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। 2014 के बाद यह पहला ऐसा मौका था, जब केकेआर की टीम फाइनल मैच में जीत दर्ज करने में सफल हुई। फाइनल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार (26 मई 2024) की शाम केकेआर ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। इसी जीत के बाद सोशल मीडिया से लेकर तमाम मैनस्ट्रीम मीडिया तक भी जीत का श्रेय गौतम गंभीर को जाने लगा, उन्होंने भी एक पोस्ट कर इस जीत पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

क्या Gautam Gambhir ने श्री कृष्ण के साथ की खुद की तुलना?

आपको बताते चलें कि सनराइजर्स हैदराबाद को हराने के बाद केकेआर के तमाम खिलाड़ी जश्न में डूब गए। उस दौरान टीम के तमाम मलिक भी खिलाड़ियों के साथ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में जश्न मनाते हुए दिखे। जिसमें शाहरुख खान और जूही चावला का नाम भी शामिल है। सभी लोग एक दूसरे को बधाई दे रहे थे, इस दौरान टीम के मैंटोर गौतम गंभीर पर एक अलग ही खास फोकस था। सभी खिलाड़ी उनको जीत का श्रेय भी दे रहे थे, उन्होंने भी टीम की खूब तारीफ की।

हालांकि मैच के बाद उन्होंने एक ट्वीट किया और उस ट्वीट में गौतम गंभीर ने लिखा, “जिसकी मति और गति सत्य की हो, उसका रथ आज भी श्री कृष्ण चलाते हैं।” इसी के साथ कुछ आलोचक गौतम गंभीर पर खुद द्वारा स्वयं की श्री कृष्ण से तुलना किए जाने की भी बात कह रहे हैं। वहीं उनके इस बयान से ऐसा ही कुछ प्रतीत होता है कि इस आईपीएल में उन्होंने केकेआर के लिए एक उत्तम सारथी की भूमिका निभाई है।

गौरतलाप है कि कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का पिछला आईपीएल सीजन बेहद ही खराब रहा था। इसके बाद टीम के मालिक शाहरुख खान ने एक बार फिर से गौतम गंभीर से संपर्क किया और उन्हें टीम का मैंटोर बनने की पेशकश दी। गंभीर ने भी इसे स्वीकार किया और 2024 के आईपीएल में अपनी जिम्मेदारी को बेहद गंभीरता से निभाया। उन्होंने टीम के आंतरिक सिस्टम में कई अहम बदलाव भी किए। जिसमें सुनील नारायण पर फिर से भरोसा दिखाना भी शामिल था। टूर्नामेंट में केकेआर की टीम ने लगभग सभी टीमों पराजित भी किया।



Tags:    

Similar News