Kolkata Knight Riders ने तीसरी बार आईपीएल खिताब जीतकर तोड़ा चेन्नई-मुंबई का भी रिकॉर्ड

IPL 2024 Final Kolkata Knight Riders: इसी के साथ कोलकता नाइट राइडर्स की टीम ने 5-5 बार आईपीएल विजेता सीएसके और एमआई को पछाड़ दिया

Update: 2024-05-26 18:14 GMT

IPL 2024 Final Kolkata Knight Riders (Photo. IPL/BCCI)

IPL 2024 Final Kolkata Knight Riders: रविवार (26 मई 2024) को कोलकता नाइट राइडर्स को इतिहास में तीसरी बार इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन का ताज पहनाया गया। केकेआर ने सबसे एकतरफा आईपीएल फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत की रेस से भी बाहर कर दिया। पैट कमिंस की टीम को 113 रनों पर ऑल आउट कर दिया और लक्ष्य का पीछा करते केवल 57 गेंदें और 8 विकेट से केकेआर ने मैच को अपने नाम कर लिया। इसी के साथ कोलकता नाइट राइडर्स की टीम ने 5-5 बार आईपीएल विजेता सीएसके और एमआई को पछाड़ दिया।

Kolkata Knight Riders ने रचा इतिहास

आपको बताते चलें कि 2024 के आईपीएल फाइनल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के गेंदबाजों तथा बल्लेबाजों में बेहद ही कमाल का प्रदर्शन किया और इसी शानदार प्रदर्शन का नतीजा यह रहा की टीम ने मैच की दूसरी पारी के दौरान केवल 57 गेंद में ही मुकाबले में जीत दर्ज कर ली। यह जीत केकेआर की टीम के सभी खिलाड़ियों के लिए इसलिए भी खास है, क्योंकि टीम ने पूरे 10 साल बाद कोई ट्रॉफी जीती है।

वहीं इसी के साथ कोलकाता की टीम ने इस सीजन में वह कारनामा कर दिखाया, जो कभी पांच बार के विजेता टीमें, चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस भी नहीं कर सकी। दरअसल कोलकाता ने इस पूरे सीजन में केवल 3 ही मैच हारे थे। उन्होंने मात्र तीन हार के साथ 2024 के आईपीएल में खिताबी मैच में भी जीत प्राप्त की। इससे पहले यह कारनामा राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 2008 के आईपीएल में किया था।

गौरतलब है कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2024 के आईपीएल में गुजरात टाइटंस के 2022 के रिकॉर्ड को पछाड़ दिया। जीटी की टीम ने उस सीजन में केवल 4 ही माचो में हार का सामना किया था और ट्रॉफी भी जीती थी। वहीं अब केकेआर 3 हार के साथ गुजरात से आगे निकल चुकी है। जीत के बाद केकेआर के तमाम खिलाड़ियों ने खूब जश्न मनाया और कप्तान श्रेयस अय्यर ने सभी खिलाड़ियों को इस जीत की बधाई भी दी।

Tags:    

Similar News