विराट देंगे भारी जुर्माना: IPL में भुगतान होगा खामियाजा, सामने आई वजह

आईपीएल(IPL) में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जबरदस्त हार के बाद कैप्टन विराट कोहली की मुश्किलें खत्म क्या कम होने का भी नाम नहीं ले रही हैं। जीं हां विराट कोहली पर स्लो-ओवर रेट के लिए 12 लाख रुपये का भारी-भरकम जुर्माना लगा है।

Update: 2020-09-25 05:52 GMT
आईपीएल(IPL) में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जबरदस्त हार के बाद कैप्टन विराट कोहली की मुश्किलें खत्म क्या कम होने का भी नाम नहीं ले रही हैं। जीं हां विराट कोहली पर स्लो-ओवर रेट के लिए 12 लाख रुपये का भारी-भरकम जुर्माना लगा है।

दुबई। आईपीएल(IPL) में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जबरदस्त हार के बाद कैप्टन विराट कोहली की मुश्किलें खत्म क्या कम होने का भी नाम नहीं ले रही हैं। जीं हां विराट कोहली पर स्लो-ओवर रेट के लिए 12 लाख रुपये का भारी-भरकम जुर्माना लगा है। कैप्टन विराट कोहली की टीम ने तय समय में 20 ओवर पूरे नहीं किए। जिसके चलते पंजाब की पारी काफी देर से खत्म हुई। ऐसे में आईपीएल(IPL) के नियमों के अनुसार, समय रहते ओवर पूरे न होने पर कैप्टन पर जुर्माना लगाया जाता है।

सबसे ज्यादा बड़ी बात तो ये है कि आईपीएल(IPL) के मौजूदा सीज़न में पहली बार किसी कप्तान पर स्लो ओवर रेट के लिए ये सजा दी गई है। आपको बता दें कि नियम के अनुसार, लगातार गलती दोहराने पर मैच से कप्तान को सस्पेंड भी कर दिया जाता है।

ये भी पढ़ें... चीन ने सीमा पर तैनात की मिसाइल, भारत ने ऐसे दिया तगड़ा जवाब, कांपा ड्रैगन

एक-एक ओवर पूरा होने में बहुत समय

फोटो-सोशल मीडिया

दरअसल गुरुवार को पंजाब के खिलाफ कैप्टन विराट कोहली ने 6 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया था। हर गेंदबाज़ ने थोक के हिसाब से रन लुटाए। इस बीच विराट करीब हर गेंद के बाद गेंदबाजों से बातचीत कर रहे थे। वहीं एक-एक ओवर पूरा होने में बहुत समय लग रहा था।

इसके साथ ही डेल स्टेन और उमेश यादव ओवर पूरा करने में काफी समय ले रहे थे। दूसरी तरफ केएल राहुल ने भी विराट कोहली की टीम को अच्छा खासा परेशान किया। उन्होंने सिर्फ 69 गेंदों पर ताबड़तोड़ पारी खेली। कैप्टन विराट कोहली ने राहुल का दो कैच भी ड्रॉप किए। लेकिन कैप्टन विराट इसके बाद बॉउंड्री पर बहुत ज्यादा हताश और निराश दिख रहे थे।

ये भी पढ़ें...पीजीआई निदेशक डॉ धीमन बने स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा बोर्ड के सदस्य

97 रनों के बड़े गैप से हार

बता दें, इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बहुत ज्यादा शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इसमें पंजाब ने बैंगलोर को 97 रनों के बड़े गैप से हरा दिया।

पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 206 रन बनाए, वहीं जवाब में बैंगलोर की टीम 109 रनों पर किनारे हो गई। कैप्टन विराट से लेकर टीम के सारे स्टार खिलाड़ी फ्लॉप हो गए और करारी हार हाथ लगी।

ये भी पढ़ें...मिनी सचिवालय पर आतंकी हमला, ड्यूटी पर तैनात जवानों को बनाया निशाना

Tags:    

Similar News