क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, IPL टूर्नामेंट में होंगी 10 टीमें, BCCI ने लिया फैसला

भारतीय क्रिकेट की संचालन संस्था, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को अहमदाबाद में वार्षिक आम बैठक (AGM) की।इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दो नई फ्रेंचाइजियों के प्रवेश को स्वीकृति दी गई। अब 2022 से यह टूर्नामेंट 10 टीमों का होगा।

Update: 2020-12-24 12:20 GMT
क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, IPL टूर्नामेंट में होंगी 10 टीमें, BCCI ने लिया फैसला

अहमदाबाद: क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह खुशखबरी है। भारतीय क्रिकेट की संचालन संस्था, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को अहमदाबाद में वार्षिक आम बैठक (AGM) की। इस बैठक में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दो नई फ्रेंचाइजियों के प्रवेश को स्वीकृति दी गई। अब 2022 से यह टूर्नामेंट 10 टीमों का होगा।

बीसीसीआई इस बात के लिए भी हुआ राजी

मिली जानकारी के मुताबिक एक अन्य बड़े फैसले में बीसीसीआई अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) से कुछ स्पष्टीकरण के बाद क्रिकेट के टी20 प्रारूप को 2028 लॉस एंजेलिस ओलंपिक में शामिल करने की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की दावेदारी का सैद्धांतिक रूप से समर्थन करने को राजी हो गया।

दो नई टीमों को 2022 आईपीएल मिल जाएगी एंट्री

बोर्ड के सूत्र ने बताया कि 'दो नई टीमों को 2022 आईपीएल से शामिल किया जाएगा।' यह भी फैसला किया गया कि सभी पुरुष और महिला प्रथम श्रेणी खिलाड़ियों को कोविड-19 महामारी के कारण संशोधित घरेलू सत्र को देखते हुए उपयुक्त मुआवजा दिया जाएगा। बीसीसीआई कई महीनों के विलंब के बाद जनवरी में सैयद मुश्ताक अली टी20 चैम्पियनशिप के साथ घरेलू सत्र शुरू करने की योजना बना रहा है।

ये भी देखें: युजवेंद्र चहल ने धनश्री के साथ लिए सात फेरे, शादी में शामिल हुए ये खास मेहमान

राजीव शुक्ला को उत्तराखंड बोर्ड का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया

अन्य फैसलों में कांग्रेस के अनुभवी नेता राजीव शुक्ला को उत्तराखंड के माहिम वर्मा की जगह औपचारिक रूप से बोर्ड का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। बीसीसीआई के नए उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के चयन की भी इस बैठक में औपचारिक घोषणा की गई, जो सर्वसम्मति से चुने गए हैं। पूर्व राज्यसभा सांसद शुक्ला इससे पहले एन श्रीनिवासन के अध्यक्ष रहते हुए उपाध्यक्ष पद पर थे और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) संचालन परिषद के लोकप्रिय चेयरमैन थे।

सौरव गांगुली का निदेशक के रूप में बकरार रहने के पक्ष में फैसला

यह भी पता चला है कि आम सभा ने आईसीसी बोर्ड में सौरव गांगुली के निदेशक के रूप में बकरार रहने के पक्ष में फैसला किया है। सचिव जय शाह वैकल्पिक निदेशक और वैश्विक संस्था की मुख्य कार्यकारियों की समिति में भारत के प्रतिनिधि होंगे।

ये भी देखें: Look Back 2020: धोनी समेत इन खिलाड़ियों ने लिया संन्यास, ऐसा रहा इनका करियर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News