पारी में 6 विकेट लेने के बाद जसप्रीत बुमराह का भावुक बयान, कहा ‘इसी देश में जन्में हैं तो...’

IND vs ENG Jasprit Bumrah: इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए दूसरे टेस्ट मैच में सब कुछ योजना के अनुसार चला क्योंकि मैच के दूसरे ही दिन जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड को 253 रन पर समेट

Update: 2024-02-03 17:34 GMT

IND vs ENG Jasprit Bumrah (photo. Social Media)

IND vs ENG Jasprit Bumrah: इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए दूसरे टेस्ट मैच में सब कुछ योजना के अनुसार चल रहा है। क्योंकि मैच के दूसरे ही दिन जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इंग्लैंड को 253 रन पर समेट दिया। इसके बाद यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा ने भारत के स्कोर को बिना किसी नुकसान के 28 रनों तक भी पहुंचा दिया है। जिससे भारत के पास दूसरे दिन स्टंप्स तक 171 की बढ़त मजबूत हो गई। आज के मैच में बुमराह ने बेहतरीन बॉलिंग करते हुए 6 अंग्रेजी बल्लेबाजों को आउट कर इतिहास रच दिया।

बेहतर प्रदर्शन के बाद बोले बुमराह!

आपको बताते चलें कि विशाखापट्टनम टेस्ट के दूसरे दिन को पूरी तरह से अपने नाम करने के बाद जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा, “जब आपको पुरस्कार मिलता है तो आप हमेशा आनंद लेते हैं। भारत में रिवर्स स्विंग बड़ी भूमिका निभाती है। इस देश में जन्में हैं तो, आप जानते हैं कि इसका उपयोग अपने लाभ के लिए कैसे करना है। भारत में आपको रिवर्स गेंदबाजी करना सीखना होगा। मैं रिवर्स स्विंग ‘सेट अप’ दिग्गज गेंदबाजों को जादुई गेंदें डालते हुए देखकर बड़ा हुआ हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “अब मैं भी रिवर्स स्विंग करने में पूरी तरह से सक्षम हूं, इससे बहुत खुश हूं। जब आप रिवर्स गेंद फेंकते हैं तो लोग हर दूसरी बॉल पर भी जादुई गेंद फेंकने की कोशिश करते हैं। आपको इसके साथ अधिक धैर्य भी रखना होगा। बल्लेबाजों को पहले इसके लिए सेट करना होगा। डिलीवरी का उपयोग समझदारी से करना पड़ेगा। केवल इनस्विंग आउटस्विंग, फिर से इनस्विंग आउटस्विंग गेंदबाजी ही नहीं कर सकते हैं। पोप की उस डिलीवरी के बाद मेरे मन में था कि वे इनस्विंगर की तलाश में रहने वाले हैं। इस बात पर नजर रख रहा था कि बल्लेबाज आखिर क्रीज पर क्या करना चाह रहे हैं। अपने प्रदर्शन से मैं बहुत खुश हूँ। कोशिश करें और संख्याओं को देखने से भी बचें। जब आप ऐसा करते हैं, तो आप दबाव बनाते हैं और अपनी बॉलिंग का आनंद उठा पाते।”


Tags:    

Similar News