Jasprit Bumrah Net Worth: यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह की कमाई कर देगी हैरान, जानिए कितनी हैं उनकी कुल नेटवर्थ

Jasprit Bumrah Net Worth: टीम इंडिया के सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल हैं। 2013 में आईपीएल के जरिए क्रिकेट में एंट्री करने वाले जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया को कई मैच अपने दम पर जीतवाये हैं।

Update: 2023-06-24 02:56 GMT
Jasprit Bumrah Net worth (Pic Credit: Google Image)

Jasprit Bumrah Net Worth: टीम इंडिया के सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल हैं। 2013 में आईपीएल के जरिए क्रिकेट में एंट्री करने वाले जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया को कई मैच अपने दम पर जीतवाये हैं। अपनी यॉर्कर के लिए मशहूर इस खिलाड़ी को चोट के कारण कई बार टीम से बाहर होना पड़ा। बुमराह ने क्रिकेट की पिच के साथ कमाई के मामले में भी कई खिलाड़ियों को पछाड़ दिया। चलिए आज जानते हैं बुमराह की कुल नेटवर्थ और अन्य जानकारियां...

बीसीसीआई ने रखा ए+ ग्रेड अनुबंध में:

जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन तेज़ गेंदबाज़ों में से एक हैं। बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह को जल्द ही प्रमोशन भी दिया। वो विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हे बीसीसीआई ने ए+ ग्रेड अनुबंध में रखा हैं। इससे उनकी कमाई में भी काफी ijaafa हुआ हैं। बुमराह के लिए टीम इंडिया का सफर बिल्कुल आसान नहीं रहा था, लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत से ये मुकाम हासिल किया।

30 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं बुमराह:

बता दें अगर बात करें बुमराह की कुल कमाई की तो वो करोड़ों रूपये में बताई जाती हैं। बुमराह को बीसीसीआई से सालाना 7 करोड़ रूपये से ज्यादा की सैलरी मिलती हैं, जबकि आईपीएल से उनको 10 करोड़ से अधिक मिलते हैं। बुमराह की कुल संपत्ति के बारे में तो एक रिपोर्ट के मुताबिक वो 30 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति के मालिक बताये जाते हैं।

अहमदाबाद में उनका आलीशान घर:

बता दें जसप्रीत बुमराह मध्यम वर्ग परिवार से आते हैं। लेकिन आईपीएल के बाद टीम इंडिया में आने से उनकी कमाई दिन-रात बढ़ती गई। इसके बाद उन्होंने अपने शहर अहमदाबाद में आलीशान घर बनाया हैं। उस घर की कीमत लगभग 4 करोड़ रुपए है। इसके अलावा उन्हें महंगी गाड़ियों और घड़ियों का भी काफी शौक हैं।

चोट के कारण टीम से हैं बाहर:

बता दें जसप्रीत बुमराह पिछले काफी समय से चोट से जूझ रहे हैं। टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया को उनके बिना ही जाना पड़ा था। अब माना जा रहा हैं कि जसप्रीत बुमराह जल्द ही टीम में वापसी कर सकते हैं। वनडे विश्वकप से पहले वो अपनी पुरानी लय में दिखाई देंगे। वो आज भी टीम इंडिया के सबसे उपयोगी तेज़ गेंदबाज़ माने जाते हैं।

Tags:    

Similar News