Women Premier League Auction 2023: काशवी गौतम WPL नीलामी में बनी सबसे महंगी खिलाड़ी, 2 करोड़ में गुजरात में हुई शामिल

Women Premier League Auction 2023: काशवी गौतम ने वृंदा दिनेश( Vrina Dinesh) का रिकॉर्ड तोड़ दिया - जिन्होंने कुछ मिनट पहले ही 1.3 करोड़ रुपये में सोल्ड की गई थी। उन्हें यूपी वारियर्स ने 1.3 करोड़ में खरीदा।

Update: 2023-12-09 14:02 GMT

Kashvee Gautam (Pic Credit-Social Media)

Women Premier League Auction 2023: भारतीय अनकैप्ड प्लेयर काशवी गौतम(Kashvee Gautam)महिला प्रीमियर लीग (Women Premier League)के इतिहास में सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी बन गईं है। एक बड़े कीमत पर गुजरात जायंट्स द्वारा खरीदी गई। काशवी को 2 करोड़ रुपये में गुजरात जायंट्स ने खरीदा। काशवी गौतम ने वृंदा दिनेश( Vrina Dinesh) का रिकॉर्ड तोड़ दिया - जिन्होंने कुछ मिनट पहले ही 1.3 करोड़ रुपये में सोल्ड की गई थी। उन्हें यूपी वारियर्स ने 1.3 करोड़ में खरीदा। 

ऑक्शन 10 लाख से 2 करोड़ पर पंहुचा 

WPL Auction 2023 के दौरान कई टीम फ्रेंचाइजी ने चंडीगढ़ के गौतम के लिए प्रतिस्पर्धा रखी। जिसमे उनका आधार कीमत 10 लाख रुपये रखा गया था। बोली की शुरुआत टीम के दिग्गजों द्वारा शुरू हुई, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने तुरंत 15 लाख रुपये तक कीमत बढ़ा दिया। इसके बाद जायंटस और RCB के बीच विरोधाभास वाली प्रतियोगिता बोली लगाने के साथ शुरू हो गई। इन दोनों को रणनीति से बोली 50 लाख रुपये से ज्यादा हो गई। देखते ही देखते कीमत 75 लाख रुपये के साथ यूपी वारियर्स ने बोली के मैदान में प्रवेश किया। जिससे नीलामी की कार्यवाही में एक नई गतिशीलता आई। हालांकि, जायंट्स ने दृढ़ता का प्रदर्शन करते हुए बोली को 1 करोड़ रुपये की सीमा से भी आगे बढ़ा दिया। वारियर्स ने 1.1 करोड़ की बोली के साथ जवाब दिया। फिर भी जायंट्स ने पहले ही बोली बढ़ा दी और बोली 1.2 करोड़ तक बढ़ा दी। तनाव तब और बढ़ गया, जब जायंट्स ने बोली को आश्चर्यजनक रूप से 1.4 करोड़ तक बढ़ा दिया। क्योंकि कार्यवाही में वृद्धि जारी रही। नीलामी पर 2 करोड़ रुपये की बोली लगकर विराम लगा। जिससे वारियर्स शिविर के भीतर एक चिंतनशील चर्चा शुरू हो गई। जिसके बाद वॉरियर्स पीछे हट गए। अंततः 2 करोड़ में गुजरात जायंट्स ने काशवी गौतम का स्वागत किया।


काशवी गौतम में क्यों रही फ्रेंचाइजी को दिलचस्पी?

भारतीय दाएं हाथ की तेज गेंदबाज काशवी गौतम ने 2020 में लोगों का ध्यान आकर्षित किया। जब महिलाओं की डोमेस्टिक अंडर-19 प्रतियोगिता में एक दिवसीय खेल के दौरान, काशवी ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व करते हुए एक हैट्रिक सहित उल्लेखनीय दस विकेट हासिल किए थे। चंडीगढ़ अंडर-19 टीम की कप्तान काशवी गौतम ने कडप्पा के केएसआरएम कॉलेज ग्राउंड (KSRM College Ground)में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ महिला अंडर-19 वन-डे ट्रॉफी मैच में सभी 10 विकेट लेकर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कर लिया था। जिससे काशवी की महत्वता क्रिकेट जगत में तेजी से बढ़ गई।

गति बढ़ाकर करोड़ों की लिस्ट में बनाई जगह 

पिछले साल महिला प्रीमियर लीग(Women Premier League) की नीलामी के बाद, जहां उनकी बिक्री नहीं हुई थी, उन्होंने स्काउट्स से मिले फीडबैक के आधार पर अपनी गति बढ़ाने पर ध्यान किया। जबकि उनका घरेलू क्रिकेट रिकॉर्ड स्थिर दिखता है, उन्होंने इस साल महिला टी20 ट्रॉफी में 7 मैचों में 4.14 की इकॉनमी रेट के साथ 12 विकेट लेकर अपना कौशल दिखाया।

Tags:    

Similar News