Keshav Maharaj ने भगवान श्री राम को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- कई बार कहा है कि मुझे…..

Keshav Maharaj Ram Siya Ram Song:भगवान श्री राम की गूंज सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में है।साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी केशव महाराज ने भगवान श्रीराम को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-01-09 12:34 GMT

Keshav Maharaj Ram Siya Ram Song: भगवान श्री राम की गूंज सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में है। हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी केशव महाराज ने भी भगवान श्री राम को लेकर बड़ा बयान दिया है। दरअसल केशव महाराज जब भी बल्लेबाजी के लिए आते हैं या गेंदबाजी करते हुए कोई विकेट चटकाते हैं तो स्टेडियम में 'राम सिया राम' गाना बजता है। यह भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के समय भी देखने को मिला था।

दरअसल टेस्ट सीरीज के दौरान भी एक यह देखने को मिला था। जब केशव बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए तब स्टेडियम में यह गीत गूंजने लगा। तब भारतीय टीम के खिलाड़ी विराट कोहली ने केशव महाराज की ओर हाथ जोड़े और फिर धनुष से तीर चलाने वाली एक्शन में दिखें। बता दें सोशल मीडिया पर विराट का यह वीडियो खूब वायरल भी हुआ था। फैंस ने विराट की वीडियो को खूब शेयर भी किया था।

मैं भगवान श्री राम और श्री हनुमान का भक्त हूं

वहीं जब केशव महाराज से राम सिया राम गीत से उनका कनेक्शन पूछा गया तो उन्होंने कमाल का जवान दिया। उनका कहना था कि, यह मेरा एंट्रेंस सॉन्ग है। मैं भगवान राम और श्री हनुमान का भक्त हूं तो मुझे लगता है कि यह मेरे लिए पूरी तरह फिट बैठता है। उन्होंने आगे कहा कि, 'कई बार मैं आगे रहकर कहता हूं कि यह गीत चलाएं। दरअसल मेरे लिए, मेरे भगवान ही सबसे बड़ा आशीर्वाद है। वह मुझे राह दिखाते हैं और मौका भी देते हैं तो मैं कम से कम इतना तो कर ही सकता हूं। दरअसल धर्म और संस्कृति का सम्मान करना बहुत महत्वपूर्ण है। ऐसे में बैकग्राउंड में 'राम सिया राम' बजता हुआ सुनना मुझे बहुत अच्छा लगता है।


केशव महाराज साउथ अफ्रीका के बेहतरीन स्पिनर हैं। साल 2016 में उन्होंने अपना पहला इंटरनेशनल मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। उन्होंने अब तक 50 टेस्ट मैचों में 32 की एवरेज से 158 विकेट चटकाए हैं। वहीं केशव महाराज वनडे क्रिकेट में 55 विकेट ले चुके हैं। हालांकि, उन्होंने टी20 मैच बहुत कम खेला है। टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने अपने नाम नाम 27 मैचों में 24 विकेट किए हैं।

Tags:    

Similar News