IPL 2023: लखनऊ पहली बार कर रहा आईपीएल की मेजबानी, जानें कितने मैच खेले जाएंगे

IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंट्स ने पिछले साल आईपीएल में प्रवेश किया था। जिसमें लखनऊ को घरेलू मैदान पर एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। इस बार लखनऊ पहली बार आईपीएल के 7 मैच की मेजबानी करेगा।

Update: 2023-03-30 12:19 GMT
Ekana Stadium LSG Match (Photo: Social Media)

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 2023 सीजन की शुरुआत 31 मार्च को चैन्नई बनाम गुजरात मैच से हो रही है। आईपीएल शेड्यूल का ऐलान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पहले ही कर चुका है। लखनऊ का इकाना स्टेडियम पहली बार आईपीएल मैच की मेजबानी करेगा। अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सीजन के कुल 7 मैच खेले जाएंगे। जहां पहला मैच 1 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा।

इकाना स्टेडियम में कुल 7 मैच

लखनऊ सुपर जायंट्स ने पिछले साल आईपीएल में प्रवेश किया था। जिसमें लखनऊ को घरेलू मैदान पर एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। इस बार लखनऊ पहली बार आईपीएल के 7 मैच की मेजबानी करेगा। इसकी जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शेड्यूल जारी करने के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स के 7 मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में करवाने का प्रेस नोट जारी किया था।

इकाना में आईपीएल के मैच

01 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स से लखनऊ सुपर जायंट्स का मैच।
07 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद से लखनऊ सुपर जायंट्स का मैच।
15 अप्रैल को पंजाब किंग्स से लखनऊ सुपर जायंट्स का मैच।
22 अप्रैल को गुजरात टाइटन्स से लखनऊ सुपर जायंट्स का मैच।
01 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से लखनऊ सुपर जायंट्स का मैच।
04 मई को चेन्नई सुपर किंग्स से लखनऊ सुपर जायंट्स का मैच।
16 मई को मुम्बई इण्डियन्स से लखनऊ सुपर जायंट्स का मैच।

लखनऊ को 4 साल बाद मेजबानी

अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को पिछले चार साल से आईपीएल मैचों का इंतजार था। लखनऊ को 2019 में उम्मीद थी, कि आईपीएल मैचों की मेजबानी मिलेंगी, लेकिन नहीं मिली थी। जबकि 2020 और 2021 में कोरोना के कारण आईपीएल खाड़ी देशों में हुआ। जबकि 2022 में लखनऊ की टीम शामिल हुई तो लगा कि इस बार मैच इकाना में स्टेडियम में होंगे। लेकिन सभी मैच कोरोना के कारण मुम्बई और पुणे में खेले गए।

Tags:    

Similar News