पाकिस्तान को धूल चटाने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम

इंडियन टीम शुक्रवार को दुबई में रेड बुल कैंपस क्रिकेट टूर्नामेंट के व‌र्ल्ड फाइनल्स के एलिमिनेटर मैच में पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेगी।

Update: 2019-11-01 10:45 GMT

नई दिल्ली: इंडियन टीम शुक्रवार को दुबई में रेड बुल कैंपस क्रिकेट टूर्नामेंट के व‌र्ल्ड फाइनल्स के एलिमिनेटर मैच में पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेगी।

टीम की बल्लेबाजी ट्रेयाश बाली और कप्तान मयंक चौधरी पर केन्द्रित है। पहले मैच में मयंक ने पचासा (63) जड़ा था और टीम को विजय दिलाई थी। इंग्लैंड के खिलाफ बाली (94) का बल्ला खूब चला, लेकिन वह शतक से पीछे रह गए। दोनों बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं चल पाए थे और टीम को हार का मुंह देखना पड़ा था। अगर भारतीय टीम को पाक के खिलाफ मैच जीतना है तो इन दोनों बल्लेबाजों को चलना होगा।

ये भी पढ़ें...वनडे मैच में 500 विकेट लेने का दम रखते हैं ये तीन क्रिकेटर

वहीं पाकिस्तान ने ग्रुप-बी में दो मैच खेले हैं। पहले मैच में उसने मेजबान यूएई को 104 रन से रौंदा था, लेकिन दूसरे मैच में उसे श्रीलंका ने सात विकेट से हराया था। पाकिस्तानी टीम के कप्तान मोज्जम मलिक को उम्मीद है कि उनकी टीम भारत को हराने में जरूर सफल होगी। पाकिस्तान ग्रुप में दो अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहा था। इस टूर्नामेंट में खेल रही भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी डीएवी चंडीगढ़ कॉलेज की क्रिकेट टीम के हैं।

भारतीय कप्तान मयंक चौधरी का कहना है कि "हमने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हम शानदार प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, लेकिन उस मैच से हमें काफी कुछ सीखने को मिला। पाकिस्तान के खिलाफ हमारी टीम दबाव में नहीं है और हम उन्हें हराने की पूरी कोशिश करेंगे।"

ये भी पढ़ें...विराट के उड़े होश: अफ्रीका इस मैच में बना सकता है बड़ा रिकॉर्ड

बताते चले कि भारतीय टीम का ग्रुप के मैचों में प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है और पाक के खिलाफ भी उससे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। भारत ने ग्रुप-ए में अपने पहले मैच में बांग्लादेश को 103 रनों से शिकस्त दी थी। इसके बाद उसने इंग्लैंड को 33 रन से हराया था। हालांकि, भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से 62 रन से हार गई थी। भारत अपने ग्रुप में चार अंक के साथ सेकंड पोजीशन पर आया था।

ये भी पढ़ें...टेस्ट मैच के बीच रहाणे को मिली बड़ी खुशखबरी, लगा बधाई देने वालों का तांता

Tags:    

Similar News