Mohammad Shami Health: मोहम्मद शमी के वर्ल्ड कप मैच में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद बड़ा खुलासा, इस कारण साउथ अफ्रीका दौरे पर खेलना डाउटफुल

Mohammad Shami Health: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन दिया। लेकिन एक रिपोर्ट से पता चला है कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान वे एंकल की परेशानी का सामना कर रहे थे।

Update: 2023-12-06 07:04 GMT

Mohammad Shami (Pic Credit-Social Media)

Mohammad Shami Health: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी 2023 विश्व कप में टीम इंडिया के लिए एक बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे। वे वर्ल्ड कप के दौरान शानदार प्रदर्शन के उभरे थे। मोहम्मद शमी ने केवल 7 मैचों में 24 विकेट लेकर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। शमी की शानदार उपलब्धि के लिए जो बात ज्यादा महत्वपूर्ण थी, वह शुरुआती प्लेइंग 11 में उनकी प्रारंभिक अनुपस्थिति, दाएं हाथ का यह खिलाड़ी भारत के तरफ से शुरुआती 4 मैचों से बाहर था।

शमी ने बनाया ODI टूर्नामेंट में बड़ा रिकॉर्ड

शुरूआती मैच से बाहर रहने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान गतिशील ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को चोट लग गई, जिससे मोहम्मद शमी को एक्शन में आना पड़ा। जिसके परिणाम स्वरूप एक रिकॉर्ड-तोड़ प्रदर्शन दिया। जिसने शमी का नाम एकदिवसीय टूर्नामेंट (ODI Tournament) के इतिहास में देश के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में दर्ज किया।

शमी के बारे में चौकाने वाला खुलासा

मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप 2023 में 7 मैच के दौरान 24 विकेट लेकर बेहतरीन रिकॉर्ड दर्ज किया। सिर्फ़ 7 पारी में ही शमी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए थे। लेकिन अब, एक रहस्य सामने आया है कि मोहम्मद शमी अपने शानदार प्रदर्शन के बावजूद, कथित तौर पर एंकल की परेशानी से जूझ रहे थे, खास तौर से गेंदबाजी करते समय लैंडिंग मैच के दौरान दर्द का अनुभव कर रहे थे।

क्रिकबज के रिपोर्ट के अनुसार , मोहम्मद शमी विश्व कप के दौरान एंकल की चोट से जूझ रहे थे। विश्व कप के बाद, शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की T20I सीरीज से आराम दिया गया था, जो 2023 विश्व कप में भाग लेने वाले अधिकांश खिलाड़ियों के लिए आराम के अनुरूप एक बड़ा कदम लिया था।

T 20 मैच से बाहर है मोहम्मद शमी

हाल ही में, BCCI ने दक्षिण अफ्रीका के बहुप्रतीक्षित दौरे के लिए टीमों का इनॉग्रेशन किया। जिसमें 3 वनडे, 3 टी20 इंटरनेशनल और 2 टेस्ट मैच होंगे। जबकि शमी का नाम रेड-बॉल सीरीज के लिए टीम में जगह पाई है। बीसीसीआई के बयान में कहा गया है, "मोहम्मद शमी वर्तमान में चिकित्सा उपचार से गुजर रहे हैं, और उनकी उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर है। शमी पिछले साल विश्व कप के बाद से भारतीय टी20ई टीम का हिस्सा नहीं हैं। लेकिन उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 सीरीज में शानदार प्रदर्शन दिया था, जहां उन्होंने 28 विकेट लिए थे।

Tags:    

Similar News