NZ vs SL 1st Test: न्यूजीलैंड और श्रीलंका टेस्ट मैच हुआ रोमांचक, डेरिल मिचेल ने जड़ा तूफानी शतक...

NZ vs SL 1st Test: न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा हैं। यह टेस्ट मैच तीसरे दिन के अंत तक बेहद रोमांचक हो गया हैं। तीसरे दिन न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों ने शानदार वापसी करते हुए पहली पारी में 18 रनों की बढ़त बनाई।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-03-11 04:58 GMT

NZ vs SL 1st Test

NZ vs SL 1st Test: न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा हैं। यह टेस्ट मैच तीसरे दिन के अंत तक बेहद रोमांचक हो गया हैं। तीसरे दिन न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों ने शानदार वापसी करते हुए पहली पारी में 18 रनों की बढ़त बनाई। इसका सारा श्रेय डेरिल मिचेल और मेट हेनरी को जाता हैं। कीवी बल्लेबाज डेरिल मिचेल ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच के तीसरे दिन शानदार शतक जमा दिया। आइए जानते हैं इस टेस्ट के पहले तीन दिन के खेल के बारे में....

कीवी टीम को मिली पहली पारी में 18 रनों की बढ़त:

क्राइस्टचर्च टेस्ट में मेजबान टीम को शुरूआती झटके लगने के कारण मेहमान टीम ने मैच पर अपनी पकड़ बना ली थी। लेकिन कीवी टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ डेरिल मिचेल ने मैच का पासा पलट दिया। एक समय श्रीलंका की टीम अपनी शानदार गेंदबाज़ी के दम पर पहली पारी में बड़ी बढ़त बनाते दिखाई दे रही थी। लेकिन डेरिल मिचेल ने टेस्ट तीसरे दिन शानदार शतक जमा दिया। यह उनके टेस्ट क्रिकेट करियर का पांचवां शतक रहा और इसे उन्होंने 187 गेंदों में पूरा किया। मिचेल के आउट होने के बाद मेट हेनरी ने मोर्चा संभाल लिया। मेट हेनरी ने तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए 75 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 72 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 18 रन की बढ़त दिलाई।

मिचेल-हेनरी की अर्धशतकीय साझेदारी:

न्यूज़ीलैंड के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज़ों ने इस मैच में अपने फैंस को निराश किया। लेकिन मिचेल-हेनरी ने अपनी शानदार बल्लेबाज़ी के दम पर कीवी टीम की मैच में वापसी करवाई। मिचेल ने आठवें विकेट के लिए मैट हैनरी के साथ 88 गेंदों में 56 रनों की साझेदारी निभाई। इसके बाद हेनरी ने वेगनर के साथ मिलकर नौवें विकेट के लिए भी अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए टीम को बढ़त दिलाई। इससे पहले श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 355 रनों का मजबूत स्कोर बनाया था। टीम की ओर से कुशल मेंडिस (87) और दिमुथ करुणारत्ने (50) ने शानदार अर्धशतक जमाए थे।

मेंडिस और मैथ्यूज पर सारा दारोमदार:

श्रीलंका के लिए यह टेस्ट सीरीज काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं। इस सीरीज के दोनों टेस्ट मैच जीतकर श्रीलंका की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच सकती हैं। अब दूसरी पारी में श्रीलंका अगर यह मैच जीतना हैं तो कीवी टीम के सामने 300 से रन से ज्यादा का स्कोर बनाना होगा। इस समय श्रीलंका की तरफ से क्रीज पर मेंडिस और मैथ्यूज की जोड़ी मौजूद हैं। इन दोनों के ऊपर श्रीलंका का सारा दारोमदार रहने वाला हैं।

Tags:    

Similar News