Olympic Games: अब ओलंपिक में चलेगा क्रिकेट का जादू, ICC ने की बड़ी तैयारी

Olympic Games: ओलंपिक में भी क्रिकेट को खेले जाने की पूरी संभावना है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने खुद इसे कंफर्म किया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-08-10 07:45 GMT

भारतीय क्रिकेट टीम (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Olympic Games: इस बार का ओलंपिक भारत के लिए काफी ज्यादा खास रहा। जापान की राजधानी टोक्यो में आयोजित हुए इस ओलंपिक में भारत ने अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और साथ ही कई इतिहास बने। इस ओलंपिक में भारी सफलता मिलने के बाद अब हर किसी की नजर अगले ओलंपिक पर है। इस बीच क्रिकेट (Cricket) प्रेमियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। 

आपने ओलंपिक में कई सारे खेलों को देखा होगा, लेकिन अब तक क्रिकेट को ओलंपिक में नहीं खेला गया है, लेकिन बहुत जल्द ऐसा हो सकता है कि ओलंपिक खेलों का हिस्सा क्रिकेट भी हो। जी हां, ओलंपिक में भी क्रिकेट को खेले जाने की पूरी संभावना है। ये बात हम नहीं बल्कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने कही है। ICC ने कंफर्म किया है कि हमारी साल 2028 में होने वाले लॉस एंजलिस ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किए जाने की कोशिश है।

ICC ने जारी किया ये बयान

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने एक बयान जारी करते कहा है कि ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल किए जाने के लिए एक वर्किंग ग्रुप का गठन किया गया है। आईसीसी ने कहा है कि ओलंपिक 2028, 2032 और आने वाले अन्य ओलंपिक में क्रिकेट को भी शामिल किया जाए। 

ICC ने कहा कि अमेरिका में ही करीब 30 मिलियन क्रिकेट फैंस बसते हैं, ऐसे में 2028 में वहां होने वाले ओलंपिक में हम क्रिकेट को शामिल करने की कोशिश करेंगे। क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किए जाने से काफी फायदा होगा। 

बस एक ही बार हुआ था क्रिकेट का आयोजन

आपको बता दें कि अब तक ओलंपिक खेलों में क्रिकेट बस एक ही बार शामिल हुआ था। उसमें भी केवल दो ही टीमों ने हिस्सा लिया था। इस बीच अब एक बार फिर से क्रिकेट को भी ओलंपिक में शामिल किए जाने की मांग उठ रही है। यहां तक की भारत की ओर से बीसीसीआई भी यह कह चुका ैह कि अगर ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किया जाता है तो भारतीय टीम जरूर हिस्सा लेगा। अब आईसीसी के इस बयान के बाद इसकी उम्मीद और जग गई है। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News