Pakistan Cricket Team में बड़ा बदलाव, इस खिलाड़ी ने लिया Shahin Shah Afridi की जगह

Mohammad Rizwan: वनडे वर्ल्ड कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई 3 टेस्ट की सीरीज के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-01-08 10:59 GMT

Mohammad Rizwan: वनडे वर्ल्ड कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई 3 टेस्ट की सीरीज के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। दरअसल 12 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज में मोहम्मद रिजवान को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिसके बाद उन्हें नई भूमिका में देखा जाएगा।

बता दें रिजवान को पाक टीम का उपकप्तान बनाया गया है। पहले यह जिम्मेदारी शाहीन शाह अफरीदी के कंधों पर था। लेकिन अब रिजवान यह भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। दरअसल कीवी टीम के खिलाफ शाहीन अफरीदी पहली बार पाकिस्तान की टी-20 टीम की कप्तानी करने वाले हैं। रिजवान का प्रदर्शन हाल ही में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 में काफी शानदार रहा था। ऐसे में आगामी सीरीज में पाक टीम को मोहम्मद रिजवान से काफी उम्मीदें रहने वाली है।


T20 में कैसा रहा है मोहम्मद रिजवान का रिकॉर्ड

मोहम्मद रिजवान के T20 रिकॉर्ड की बात करें तो रिजवान पाकिस्तान के लिए टी20 क्रिकेट में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बैटर हैं। उन्होंने अबतक 85 टी20 मैच में 2797 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके नाम एक शतक और 25 अर्धशतक हैं। इस लिस्ट में पहले स्थान पर बाबर आजम हैं। बाबर के नाम 104 टी20 में 3485 रन हैं। इस दौरान उन्होंने 3 शतक लगे हैं।

बता दें पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच 12 जनवरी को खेला जाएगा। यह मुकाबला ऑकलैंड में होना है। इसके बाद दूसरे मैच 14 जनवरी को हेमिल्टन में होगा। वहीं इस सीरीज का तीसरा टी-20 मुकाबला 17 जनवरी को खेला जाना है। दरअसल पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर काफी खराब रहा था। टीम को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में कंगारू टीम के हाथों 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान उनके नाम कुछ शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हुए। ऐसे में पाक टीम आगामी सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश की।


Tags:    

Similar News