IND vs NZ: भारत ने जीता पुणे वनडे, सीरीज 1-1 की बराबरी पर

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने बुधवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में जारी दूसरे वनडे मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फै

Update: 2017-10-25 11:45 GMT
INDvsNZ: भारतीय गेंदबाजों बांधा किवी टीम को,50 ओवर में 230 रन

पुणे: भारत ने बुधवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले गए एकदिवसीय श्रृंखला के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा दिया। इसी के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ गई है। मुंबई में खेले गए पहले मैच में जीत हासिल करते हुए मेहमान टीम ने 1-0 की बढ़त ले ली थी।

गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 230 रनों पर ही सीमित कर दिया था। इस आसान से लक्ष्य को भारत ने 46 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मेजबान टीम के लिए शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 68 और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 64 रन बनाए।

किवी टीम के लिए टिम साउदी, एडम मिलने, मिशेल सैंटनर और कोलिन ग्रैंडहोमे ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किवी टीम के लिए सबसे ज्यादा 42 रन हेनरी निकोलस ने बनाए। कोलिन डी ग्रांडहोमे ने 41 रनों की पारी खेली। पिछले मैच के शतकवीर टॉम लाथम ने 38 रन बनाए।

भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने तीन विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को दो-दो विकेट मिले। हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल एक-एक सफलता हासिल कर सके।

ये भी देखें:INDvsNZ कानपुर वनडे: मैच से पहले ग्रीनपार्क स्टेडियम पहुंचे खेल मंत्री, किया निरीक्षण

ये भी देखें:अक्षर पटेल की वापसी, दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), हैनरी निकोल्स, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, एडम मिलने, ट्रैंट बाउल्ट और टिम साउथी।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News