PCB Chairman: पंजाब के कार्यवाहक सीएम बने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष, खुद दी जानकारी, जका अशरफ के बाद संभालेंगे कार्यभार

PCB Chairman: जियो न्यूज ने सोमवार को बताया कि पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष पद के लिए नामांकित किए जाने की पूरी संभावना है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-22 11:38 GMT

Pakistan Cricket Board Chairman (Pic Credit-Social Media)

PCB Chairman: पाकिस्तान क्रिकेट जगत में आजकल भूचाल आया हुआ है। कई क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी पद छोड़ने की खबरे तेज है। बीते शुक्रवार को पीसीबी के अध्यक्ष जका अशरफ ने भी अपना पद छोड़ दिया। इस बीच इस घटना के चार दिन बाद पीसीबी को अपना नया अध्यक्ष मिल गया है। जियो न्यूज ने सोमवार को बताया कि पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष पद के लिए नामांकित किए जाने की पूरी संभावना है। पीसीबी संरक्षक-प्रमुख और पाकिस्तान के प्रधान मंत्री अनवर-उल-हक कक्कड़ की मंजूरी के बाद नामांकन को आधिकारिक बना दिया जाएगा।

नकवी ने मीडिया से बात चीत में की पुष्टि

प्रधानमंत्री के नामांकन के बाद, मोहसिन नकवी बोर्ड ऑफ गवर्नर्स में पीसीबी प्रबंधन समिति के पूर्व अध्यक्ष जका अशरफ की जगह लेंगे। खबर सामने आने के तुरंत बाद पत्रकारों से बात करते हुए नकवी ने भी अपनी नियुक्ति की पुष्टि की। उन्होंने कहा, ''मैं पाकिस्तान क्रिकेट को प्रभावित करने वाले मुद्दों को ठीक करने की कोशिश करूंगा। नकवी ने कहा, क्रिकेट में सुधार समय की मांग है। 

7 महीने में अशरफ ने छोड़ा पद

इससे पहले जका अशरफ ने शुक्रवार को पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। 72 वर्षीय ने प्रबंधन समिति की बैठक के दौरान अपने इस्तीफे की घोषणा की। अशरफ 6 जुलाई को पीसीबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स का हिस्सा बने, उन्होंने उसी दिन नजम सेठी की जगह लेते हुए अध्यक्ष के रूप में अपनी भूमिका निभाई।

Tags:    

Similar News