SRH vs RR IPL Match Highlights: राजस्थान को हराकर सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के फाइनल में बनाई जगह

Qualifier 2 SRH vs RR IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का क्वालीफायर 2 मैच सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेन्नई में शुक्रवार (24 मई 2024) को खेला गया।

Update: 2024-05-24 19:46 GMT

Qualifier 2 SRH vs RR IPL Match Highlights (Photo. IPL/BCCI)

SRH vs RR IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का क्वालीफायर 2 मैच सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेन्नई में स्थित एमए चिदम्बरम स्टेडियम में शुक्रवार (24 मई 2024) को खेला गया। राजस्थान रॉयल्स की ओर से विकेट कीपर बल्लेबाज संजु सैमसन ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से कप्तानी का बोझ पैट कमिंस के कंधों पर था। टॉस का सिक्का राजस्थान रॉयल्स के खेमे में गिरा। हालांकि, मैच में हैदराबाद ने जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई।

SRH vs RR मैच का हाल

आपको बताते चलें कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ क्वालीफायर 2 के मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसंग ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनको यह फैसला शुरुआत में सही साबित हुआ, क्योंकि सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा पहले ही ओवर की आखरी गेंद पर 5 गेंद में 12 रन बनाकर पेवेलियन लौट गए। उनके विकेट के बाद हेड ने राहुल त्रिपाठी के साथ मिलकर एक साझेदारी जरूर खड़ी की।

लेकिन दोनों प्लेयर इसे लंबा नहीं खींच पाए। हेड और त्रिपाठी के आउट होने के बाद एडेन मार्कराम भी केवल 1 रन बनाकर बोल्ट का शिकार हो गए। हैदराबाद के लिए हेनरिक क्लासेन ने 34 गेंद में 50 रन बनाकर संघर्ष अवश्य किया। उनके बाद शाहबाज अहमद के शानदार 18 रनों के योगदान से टीम का स्कोर 20 ओवर के बाद 9 विकेट के नुकसान पर 175 रनों तक जा पहुंचा। राजस्थान के लिए आवेश खान और ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए।

गौरतलब है कि यहां से टीम को 176 रनों का टारगेट मिला। लेकिन राजस्थान की शुरुआत भी खराब रही, सलामी बल्लेबाज टॉम कोहलर-कैडमोर 16 गेंद में 10 रन बना कर आउट हो गए। उनके बाद कप्तान संजू सैमसन भी 11 गेंद में 10 रन बनाकर पेवेलियन लौट गए। यशस्वी जायसवाल ने 21 गेंदों में बेहतरीन 42 रन बनाए। राजस्थान को सबसे बड़ा झटका रियान पराग के रूप में लगा। जिन्होंने 10 गेंदों का सामना करते हुए केवल 6 रनों की पारी खेली।

यहां से टीम की हार लगभग तय हो गई थी। लेकिन ध्रुव जुरैल ने 35 गेंद में नाबाद 56 रन बनाकर मैच के आखिरी समय तक राजस्थान को उम्मीद दिखाई। लेकिन उनकी यह पारी भी टीम की जीत को मुकम्मल नहीं कर पाई। लिहाजा 20 ओवर के बाद भी राजस्थान की टीम का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 139 रनों तक ही जा सका। हैदराबाद की ओर से शाहबाज अहमद ने चार ओवर के स्पेल में 3 विकेट जरूर लिए जबकि अभिषेक शर्मा ने भी 2 विकेट चटकाए। इसी जीत के साथ हैदराबाद फाइनल में अपनी जगह बना चुकी है और 26 मई रविवार की शाम केकेआर के खिलाफ यह टीम फाइनल मैच खेलेगी।

Tags:    

Similar News