रोहित शर्मा ने अपने रनआउट होने पर दी प्रतिक्रिया, कहा "मैं चाहता था कि वह आगे बढ़ें.... ये सब चलता है"

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ, भारत की शुरुआती पारी में ओपनिंग पार्टनर के साथ गलतफहमी के कारण रोहित शर्मा रन आउट के रूप में अपना विकेट खो दिए।

Update: 2024-01-12 09:02 GMT

Rohit Sharma (Pic Credit-Social Media)

IND vs AFG: भारतीय क्रिकेट टीम ने 11 जनवरी को मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज के लिए उतरी। जिसमें पहले टी20 मैच में इब्राहिम जादरान की अगुवाई वाली अफगानिस्तान पर भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल की। भारत की शुरुआती पारी में ओपनिंग साथी के साथ गलतफहमी के कारण रोहित शर्मा रन आउट के रूप में अपना विकेट खो दिए। जिसके बाद में रोहित की शुभमन गिल के प्रति उग्र प्रतिक्रिया ने इंटरनेट पर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। भारतीय कप्तान ने बाद में बताया कि इस तरह की चीजें हो सकती हैं और वह इस बात से खुश थे कि गिल ने बाद में कैसे पारी को आगे बढ़ाया। टीम को बल्लेबाजी पावरप्ले में अच्छी शुरुआत दी। उन्होंने मोहाली में बेहद ठंडे मौसम के बारे में भी बात की।

ये सब होता रहता है, परिणाम अच्छा मिले ये जरूरी – रोहित

रोहित ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा, "यहां मौसम बेहद ठंडा था। अब मैं ठीक हूं। जब गेंद उंगली की नोक पर लगती थी तो दर्द होता था। अंत में, यह अच्छा था। इस खेल से हमें बहुत सारी सकारात्मक चीजें मिलीं, खासकर गेंद से। स्थितियाँ आसान नहीं थीं। हमारे स्पिनरों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और तेज गेंदबाजों ने भी अच्छा काम किया। ये चीजें (रन-आउट पर) मैच में होती रहती हैं। जब ऐसा होता है तो आप निराश महसूस करते हैं, आप वहां रहना चाहते हैं, खेलना चाहते है, टीम के लिए रन बनाना चाहते हैं। सब कुछ आपके अनुसार नहीं हो सकता। हमने मैच जीत लिया है। ये ज़्यादा महत्वपूर्ण है। मैं चाहता था कि गिल आगे बढ़ें, दुर्भाग्य से, बहुत अच्छी छोटी पारी खेलने के बाद आउट हो गए। ”

क्या हुआ था रोहित – शुभमन के बीच?

यह घटना भारतीय बल्लेबाजी पारी के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर घटी। रोहित शर्मा ने रन के लिए बुलाया लेकिन शुभमन गिल गेंद को देखते रहे। रोहित शर्मा तब तक दूसरे छोर की ओर दौड़ चुके थे. अफगानिस्तान के खिलाड़ी भारत के कप्तान को रन आउट करने के लिए काफी सतर्क थे। गुस्से में दिख रहे रोहित अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके और डगआउट में वापस जाते समय अपने साथी गिल पर भड़क उठे।


नए चीजों को आजमाकर खेलते रहना है

रोहित शर्मा में आगे निष्कर्ष देते हुए कहा कि, "बहुत सारी सकारात्मक चीजे भी देखने को मिली। शिवम दुबे, जितेश ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, तिलक ने भी और फिर रिंकू भी अच्छे फॉर्म में रहे। हम अलग-अलग चीजें आजमाते रहना चाहते हैं - अपने गेंदबाजों को खेल की अलग-अलग परिस्थितियों में गेंदबाजी करने का मौक़ा दे रहे है।जैसा कि आपने आज देखा, वाशिंगटन ने 19वां ओवर फेंका। हम उन क्षेत्रों में खुद को चुनौती देना चाहते हैं जिनमें हम थोड़े असहज हैं और गेंदबाज इसके आदी नहीं हैं। हम ऐसा प्रयास और करना चाहते हैं। उन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए, जो भी संभव होगा वह करने की कोशिश करेंगे। लेकिन खेल की कीमत पर नहीं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम शीर्ष पर आएं और अच्छा खेल खेलें। कुल मिलाकर, आज का दिन हमारे लिए अच्छा था।'' 

Tags:    

Similar News