हेंड्रिक्स की पारी पर भारी पड़ा जोसेफ का पंच, वेस्टइंडीज ने 2-1 से सीरीज की अपने नाम

SA VS WI 3rd T20: साउथ अफ्रीका को अपनी सरजमीं पर टी-20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। तीन मैचों की टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज ने अफ्रीका को 2-1 से कब्जा जमा लिया।

Update: 2023-03-29 09:24 GMT
SA VS WI 3rd T20

SA VS WI 3rd T20: साउथ अफ्रीका को अपनी सरजमीं पर टी-20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। तीन मैचों की टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज ने अफ्रीका को 2-1 से कब्जा जमा लिया। विंडीज के नए कप्तान रोवमैन पॉवेल के नेतृत्व में विंडीज को पहली सीरीज जीत मिली है। दोनों टीमों के बीच यह तीन मैचों की सीरीज बेहद रोमांचक रही। जहां दूसरे टी-20 में मेजबान अफ्रीका ने टी-20 क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज किया, वहीं दूसरी तरफ तीसरे टी-20 वेस्टइंडीज ने सात रनों से रोमांचक जीत दर्ज की।चलिए जानते हैं कैसे वेस्टइंडीज ने तीसरे टी-20 पलटी हारी बाजी...

शेफर्ड-पूरन की तूफानी बल्लेबाज़ी:

इस सीरीज में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ों का असाधारण प्रदर्शन देखने को मिला। हालांकि दूसरे टी-20 के शतकवीर जॉनसन चार्ल्स तीसरे टी-20 में खाता भी नहीं खोल पाए। इस मैच में विंडीज टीम का कोई भी बल्लेबाज़ अर्धशतक नहीं लगा पाया। इसके बावजूद टीम के कई खिलाड़ियों ने छोटी-छोटी पारियों की बदौलत स्कोर को 200 रनों के पार पहुंचा दिया। इस मैच में वेस्टइंडीज के लिए रोमरियो शेफर्ड और निकोलस पूरन ने तूफानी पारी खेली। शेफर्ड ने 22 गेंदों पर 44 रन बनाए जबकि पूरन ने सिर्फ 19 गेंद पर 41 रन बना डाले। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अफ्रीका के सामने जीत के लिए 221 रनों का लक्ष्य रखा था।

रिज़ा हेंड्रिक्स की तूफानी पारी:

200 से ज्यादा रनों का पीछा करने उतरी अफ्रीका की टीम एक बार मैच आसानी से जीतती दिखाई दे रही थी। टीम के ओपनर रिज़ा हेंड्रिक्स ने इस मैच में विंडीज गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। हेंड्रिक्स ने सिर्फ 44 गेंदों पर 83 रनों की तूफानी पारी खेलकर मैच का नक्शा पलट दिया। लेकिन अंतिम समय पर पर छक्के के प्रयास में हेंड्रिक्स का विकेट गिर गए। जिसके चलते वेस्टइंडीज की टीम ने मैच पर अपनी पकड़ बना ली। तमाम कोशिशों के बावजूद अफ्रीका की टीम इस मैच में जीत से सिर्फ 7 रन दूर रह गई। वेस्टइंडीज ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

हेंड्रिक्स की पारी पर भारी पड़ा जोसेफ का पंच:

वेस्टइंडीज की इस जीत में सबसे बड़ा योगदान तेज़ गेंदबाज़ अलजारी जोसेफ ने निभाया। एक समय रिज़ा हेंड्रिक्स आसानी से अपनी टीम को मैच जितवा रहे थे। लेकिन अलजारी जोसेफ ने अपने स्पेल में अफ्रीका की जीत का समीकरण बिगाड़ के रख दिया। जोसेफ ने इस पारी में चार ओवर में 40 रन देकर पांच विकेट हासिल कर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई।

Tags:    

Similar News