×

IPL 2023: केकेआर को मिला नया कप्तान, अय्यर की जगह नितीश राणा संभालेंगे कमान

IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत में अब बस कुछ दिन शेष रह गए हैं। लेकिन इससे पहले कई टीमों ने अपने चोटिल खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट का एलान किया है।

Suryakant Soni
Published on: 28 March 2023 9:00 AM GMT
IPL 2023: केकेआर को मिला नया कप्तान, अय्यर की जगह नितीश राणा संभालेंगे कमान
X
IPL 2023

IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत में अब बस कुछ दिन शेष रह गए हैं। लेकिन इससे पहले कई टीमों ने अपने चोटिल खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट का एलान किया है। इसी लिस्ट में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने चोटिल खिलाड़ी और कप्तान श्रेयस अय्यर के स्थान पर नए कप्तान की घोषणा कर दी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान अय्यर चोट लगवा बैठे। उसके बाद उनको पूरे आईपीएल सीजन से बाहर होना पड़ा है। ऐसे में केकेआर के लिए सबसे बड़ी मुसीबत नए कप्तान की तलाश थी। जिसके के ऊपर सोमवार को फ्रेंचाइजी ने मुहर लगा दी। स्टार बल्लेबाज नितीश राणा आईपीएल के 16वें सीजन में केकेआर की कमान संभालते हुए नज़र आएंगे।

नितीश राणा को मिली बड़ी जिम्मेदारी:

श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद केकेआर की टीम नए कप्तान को लेकर चिंतित थी। पहले शार्दुल ठाकुर, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल का नाम नए कप्तान के रूप में तय माना जा रहा था। लेकिन अचानक इन तीनों नामों को पछाड़ते हुए नितीश राणा को ये बड़ी जिम्मेदारी मिली है। बता दें नितीश राणा को केकेआर से जुड़े हुए चार साल हो गए हैं। राणा को आईपीएल का काफी लम्बा अनुभव को हो चुका हैं। ऐसे में अब नितीश राणा इस बड़ी जिम्मेदारी को निभाने के लिए बखूबी तैयार हैं। नितीश राणा ने 2016 में मुंबई इंडियंस की ओर से डेब्यू किया था।

कैसा रहा हैं राणा का आईपीएल करियर:

नितीश राणा एक तेज़ तर्रार बल्लेबाज़ की भूमिका में नज़र आते हैं। इसके अलावा उनकी फील्डिंग भी काफी शानदार रहती हैं। 2016 में सबसे पहले राणा को मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में शामिल किया था। इसके बाद अगले सीजन में उन्होंने 300 से ज्यादा रन बनाकर खूब सुर्खियां बटोरी थी। राणा ने आईपीएल करियर में अब तक 91 मैचों में करीब 28 की औसत से कुल 2181 रन बनाए हैं। राणा ने आईपीएल में 15 अर्धशतक भी लगाए हैं। बता दें आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के चलते राणा को 2021 में टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिल चुका हैं।

आईपीएल से बाहर हुए अय्यर:

बता दें श्रेयस अय्यर पिछले काफी समय से चोट से परेशान है। कमर दर्द के चलते अय्यर पहले भी एक बार टीम से बाहर हुए थे। अब एक बार फिर उन्हें कमर दर्द ने काफी परेशान करके रखा है। अय्यर की इस चोट से आईपीएल में केकेआर की परेशानी भी बढ़ती दिखाई दे रही है। बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होने जा रही है। आईपीएल में श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के कप्तान हैं। ऐसे में अब वो चोट के कारण पूरे सीजन में नहीं खेल पाएंगे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story