प्रिटोरिया कैपिटल्स को हराकर सनराइजर्स ईस्टर्न कैप ने जीता पहला खिताब, कुछ ऐसा रहा फाइनल मैच का हाल

SA20 Final: साउथ अफ्रीका टी-20 लीग का रविवार को समापन हो गया। SA20 लीग के पहले सीजन की विजेता सनराइजर्स ईस्टन कैप बनी। रविवार को प्रिटोरिया कैपिटल्स और सनराइजर्स ईस्टर्न कैप के बीच खिताबी भिड़ंत हुई।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-02-13 04:37 GMT

SA20 Final

SA20 Final: साउथ अफ्रीका टी-20 लीग का रविवार को समापन हो गया। SA20 लीग के पहले सीजन की विजेता सनराइजर्स ईस्टन कैप बनी। रविवार को प्रिटोरिया कैपिटल्स और सनराइजर्स ईस्टर्न कैप के बीच खिताबी भिड़ंत हुई। जिसमें सनराइजर्स ईस्टर्न कैप ने 4 विकेट से प्रिटोरिया कैपिटल्स को हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया। इस फाइनल मुकाबले में प्रिटोरिया कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 19.3 ओवर में 135 रन बनाए। जिसके जवाब में सनराइजर्स की टीम ने 16.2 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सनराइजर्स ईस्टर्न कैप के लिए फाइनल मैच में रूलोफ वैन डर मर्व ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए।

रूलोफ वैन डर मर्व ने दिलाई जीत:

बता दें प्रिटोरिया कैपिटल्स की टीम की इस टूर्नामेंट में सबसे मजबूत बैटिंग लाइनअप मानी जा रही थी। फाइनल मैच में प्रिटोरिया कैपिटल्स की बल्लेबाज़ी क्रम लड़खड़ा गया। सनराइजर्स ईस्टर्न कैप तरफ से रूलोफ वैन डर मर्व ने अपने अनुभव का खूब फायदा उठाया। रूलोफ वैन डर मर्व ने 4 ओवर में 31 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए। जिसके चलते प्रिटोरिया कैपिटल्स की पूरी टीम 19.3 ओवर में 135 रनों पर ढेर हो गई। प्रिटोरिया कैपिटल्स के लिए इस मैच में सर्वाधिक रन कुसल मेंडिस ने (21 रन) बनाए।

एडम रोसिंगटन ने खेली अर्धशतकीय पारी:

टी-20 लीग के फाइनल मैच में सनराइजर्स ईस्टर्न कैप की भी शुरुआत ख़राब रही। सनराइजर्स को 11 रन के स्कोर पर तगड़ा झटका लगा। लेकिन इसके बाद एडम रोसिंगटन ने तूफानी अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए जॉर्डन हरमन के साथ मिलकर 67 रनों की साझेदारी करके मैच का रुख अपनी तरफ किया। रोसिंगटन ने 30 गेंद पर 57 रन की पारी खेली। रोसिंगटन के आउट होने के बाद कप्तान एडन मारकरम ने भी 19 गेंदों में 26 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। बता दें एडन मारकरम का इस पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। जिसके चलते उन्हें 'टूर्नामेंट का मैन ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड दिया गया।

एक दिन पोस्टपोन हुआ था SA20 League का फाइनल:

SA20 लीग का फाइनल मैच शनिवार को खेला जाना था। लेकिन इस मैच को एक दिन के लिए टालना पड़ा। फाइनल मुकाबला रविवार को इसी मैदान पर खेला गया। पिछले तीन-चार दिन से लगातार बारिश के चलते मैदान पर काफी पानी भरा हुआ था। जिसके चलते फाइनल मैच तय समय पर नहीं हो पाया। पिच पर तीन दिन तक कवर्स रहे। आखिरकार रविवार को बारिश रुकने के साथ मैदान को सूखाकर फाइनल मैच का आयोजन कराया गया। 

Tags:    

Similar News