Sanju Samson के लिए Asia Cup 2023 बड़ा मौका, लेकिन वर्ल्ड कप खेलना मुश्किल

Sanju Samson: भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज में 9, 51, 12, 7 और 13 रन बनाने के बाद एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) ही संजू को विश्व कप(World Cup 2023) टीम में प्रवेश दिलाने में मदद कर सकता है।

Update: 2023-08-14 12:21 GMT
Sanju Samson (Pic Credit-Social Media)

Sanju Samson: वेस्टइंडीज दौरे पर खेले गए पांच टी20 मैच में सिर्फ एक अर्धशतक लगा पाए। संजू सैमसन सेल्कटर्स को प्रभावित करने में पूरी तरह फेल रहे है। जबकि उनके टीम के साथी खिलाड़ी और प्रतिद्वंदी सूर्यकुमार यादव ने टी20 में वापसी कर ली है। मौजूदा समय में सबसे होनहार क्रिकेटरों में से एक का टैग है: मिस्टर इनकंसिस्टेंट का टैग इस खिलाड़ी के पास है। India vs West Indies के 5 मैच की सीरीज, उनके वर्ल्ड कप 2023 के लिए उनका टिकट बन सकता था। लेकिन पांच पारियों में सिर्फ 1 अर्धशतक लगाने के बाद परेशानी बढ़ गईं है। संजू सैमसन ने श्रेयस अय्यर जो अभी भी चोट से उभर रहे है उनके साथ सुनहरा अवसर मिला है। कुछ लोगों के लिए संजू एक सुपरस्टार है, लेकिन केवल एक चमत्कार ही उन्हें वनडे और टी20 इंटरनेशनल में जगह दिला सकता है। भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज में 9, 51, 12, 7 और 13 रन बनाने के बाद एशिया कप 2023(Asia Cup 2023) ही संजू को विश्व कप(World Cup 2023) टीम में प्रवेश दिलाने में मदद कर सकता है।

ये खिलाड़ी दे रहें है टक्कर

संजू सैमसन अभी आलोचनाओं के शिकार हो रहे है। बात यह है कि, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव के खिलाफ अपनी जगह बनाने के लिए लगातार लड़ रहे थे। भले ही उनके पास अपने दावे को साबित करने के लिए वनडे में रिकॉर्ड भी हैं। ये बात सही है कि, मुंबईकर सूर्यकुमार यादव 50 ओवर के प्रारूप में बार-बार फेल रहे हैं। लेकिन टी20 में सूर्या की शानदार पारियों ने उनके वर्ल्ड कप के दावे को मजबूत कर दिया है। वहीं दूसरी ओर, श्रेयस अय्यर ठीक होने के करीब है, संजू के वनडे में रिकॉर्ड से चीजें आसान नहीं हो सकती है। वह मिस्टर इनकंसिस्टेंट के टैग के खिलाफ लगातार लड़ाई लड़ रहे हैं। फिर भी, वह अबतक फंसे हुए है। वह पहली सीरीज में असंगत है जहां संजू से सभी प्रारूप में खेल खेले हैं।

आखिर क्यों निकल सकता है वर्ल्ड कप का मौका?

वनडे में तमाम कौशल और आंकड़ों के बावजूद संजू सैमसन को इंडिया बनाम वेस्ट इंडीज में दिखाना पड़ा। तीसरे वनडे मैच में सूर्या ने 51 रन की ही प्रभावशाली पारी खेल पाए है। T20 इंटरनेशनल के सीरीज में, संजू सैमसन 50+ स्कोर बनाने में भी असफल रहे लेकिन फिर भी संघर्ष करते रहे। संजू के 12, 7 और 13 के स्कोर बहुत कम है जिनसे वे 50 तक भी नहीं पहुंच सकते है। टीम इंडिया के सिलेक्टर्स स्वभाव देखना चाहते थे पर संजू ऐसा करने में सफल रहें। सेलेक्टर्स के पसंदीदा सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने टी20ई और वनडे में अपनी अच्छी छाप छोड़ी है।

संजू बढ़त पर थे पर अच्छा कर पाने में असफल रहे। वही सूर्य और ईशान ने मौके का पूरा फायदा उठाया। केरल के सुपरस्टार संजू के अब एशिया कप 2023 टीम में जगह बनाने की संभावना की जा रही है।

Tags:    

Similar News