श्रीलंका दौरे पर शिखर धवन की वापसी, मुरली विजय की लेंगे जगह

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में शिखर धवन की वापसी हुई है। वह चोटिल सलामी बल्लेबाज मुरली विजय का स्थान लेंगे।

Update: 2017-07-17 17:45 GMT

नई दिल्ली: श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में शिखर धवन की वापसी हुई है। वह चोटिल सलामी बल्लेबाज मुरली विजय का स्थान लेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। बता दें कि भारत को श्रीलंका के खिलाफ 26 जुलाई से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

के चयन में विजय को टीम में शमिल किया गया था, लेकिन चोट के कारण वह दौर पर नहीं जा पाएंगे। विजय को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कलाई में चोट लग गई थी जो अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है।



बीसीसीआई ने बयान में कहा, "अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने चोटिल मुरली विजय के स्थान पर शिखर धवन को श्रीलंका दौरे के लिए टेस्ट टीम में चुना है।"

बयान के मुताबिक, "विजय को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कलाई में चोट लगी थी। उन्होंने अपनी दाहिनी कालई में दर्द की बात कही है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम में विजय को आराम करने की सलाह दी है।"

3 टेस्ट, 5 वन-डे और 1 टी-20 मैच

भारत, श्रीलंका दौर पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। इसके बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज और एक टी-20 मैच खेलेगा।

धवन पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा थे, लेकिन इसके बाद से वह टेस्ट मैच नहीं खेल पाए हैं। हालंकि खेल को छोटे प्रारुपों में उनका बल्ला जमकर बोला है। उन्होंने हाल ही में संपन्ना हुई चैंपियंस ट्रॉफी में 338 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें ... धवन का धमाल: चैंपियंस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने

वह लोकेश राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने उतर सकते हैं। हालांकि टीम में तमिलनाडु के सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद भी हैं, लेकिन अंतिम वन-डे मैच में उनके खेलने की संभावना कम है।

टीम :

विराट कोहली (कैप्टन), अजिंक्य रहाणे (वाईस-कैप्टन), शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), ईशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद।

--आईएएनएस

Similar News