PAK vs SL 1st Test: अब्दुल्लाह शफीक ने लगाया शानदार शतक, पाकिस्तान टेस्ट जीत से 120 रन दूर

SL vs PAK 1st Test: श्रीलंका के गेंदबाजों के पास खेल के पांचवें दिन सिर्फ कुछ ही उम्मीदें शेष बची हुई हैं। मेजबान टीम को सबसे अधिक उम्मीद प्रभात जयसूर्या से होगी। जयसूर्या के करियर का यह दूसरा टेस्ट मैच हैं। इसमें उन्होंने पहली तीनों पारियों में पांच या इससे अधिक विकेट लेकर क्रिकेट जगत में सनसनी मचाई हैं।

Written By :  Suryakant Soni
Update:2022-07-19 19:23 IST

PAK vs SL 1st Test: श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान ने पहले टेस्ट मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। चौथे दिन के खेल समाप्त होने तक पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान 222 रन बना लिए हैं। श्रीलंका के 342 रनों के लक्ष्य से मेहमान टीम अभी सिर्फ 120 रन दूर हैं। ऐसे में पाकिस्तान के लिए पांचवें दिन का खेल काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। पाकिस्तान की तरफ से दूसरी पारी में ओपनर अब्दुल्लाह शफीक ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का दूसरा टेस्ट शतक लगाया। वहीं पहली पारी के हीरो रहे बाबर आज़म ने दूसरी पारी में भी शानदार 55 रनों की पारी खेलकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

प्रभात जयसूर्या से फिर बड़ी उम्मीद:

श्रीलंका के गेंदबाजों के पास खेल के पांचवें दिन सिर्फ कुछ ही उम्मीदें शेष बची हुई हैं। मेजबान टीम को सबसे अधिक उम्मीद प्रभात जयसूर्या से होगी। जयसूर्या के करियर का यह दूसरा टेस्ट मैच हैं। इसमें उन्होंने पहली तीनों पारियों में पांच या इससे अधिक विकेट लेकर क्रिकेट जगत में सनसनी मचाई हैं। पाकिस्तान के खिलाफ भी इस टेस्ट की पहली पारी में जयसूर्या ने सर्वाधिक 5 विकेट चटकाए हैं। वहीं दूसरी पारी में वो अभी तक दो सफलता लेने में कामयाब हुए हैं। ऐसे में गॉल के मैदान पर पांचवें दिन उनकी गेंदबाज़ी काफी महत्वपूर्ण हो जाती हैं, जब पिच पर गेंद भरपूर स्पिन होगी।

शफीक ने किया गेंदबाजों का डटकर सामना:

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में अब्दुल्लाह शफीक ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया हैं। शफीक ने स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार इस पिच पर संयम के साथ बल्लेबाजी करते हुए करियर का दूसरा टेस्ट शतक जड़ दिया। श्रीलंका के स्पिनरों ने रणनीति के तहत गेंदबाजी करते हुए अब्दुल्लाह शफीक पर दबाब बनाने का पूरा प्रयास किया। लेकिन शफीक ने एक मझे हुए टेस्ट खिलाड़ी की तरह बल्लेबाजी करते हुए उनका डटकर सामना किया। अब्दुल्लाह ने चौथे दिन के खेल समाप्ति तक 289 गेंदों पर नाबाद 120 रनों की पारी खेली। इसमें उनके बल्ले से सिर्फ 5 चौके और एक छक्का निकला। अब शफीक से पाकिस्तान को पांचवें दिन भी काफी उम्मीद रहने वाली हैं।

पाकिस्तान को दिया 342 रनों का लक्ष्य:

चौथे दिन के खेल समाप्ति तक इस टेस्ट में पाकिस्तान का पलड़ा बेहद मजबूत नजर आ रहा हैं। चौथे दिन के खेल समाप्त होने तक पाक टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 222 रनों का स्कोर बना लिया हैं। इस समय पाकिस्तान को टेस्ट में जीत के लिए 120 रनों की दरकरार हैं। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पहली पारी में 222 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में पाक टीम ने पहली पारी में 218 रन बनाए थे। दूसरी पारी में लंका ने 337 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाकर पाकिस्तान को 342 रनों का लक्ष्य दिया। अब देखना हैं कि टेस्ट के पांचवें दिन श्रीलंका के खिलाड़ी इस टेस्ट में जीत हासिल कर पाते हैं या नहीं..?  

Tags:    

Similar News