ENG vs SA: इंग्लैंड को मिली हार, अपने आखिरी मैच में बेअसर रहे बेन स्टोक्स

ENG vs SA: इंग्लैंड को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे मैच में 62 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स अपने आखिरी वनडे मैच को यादगार बनाने में नाकाम रहे।

Written By :  Aakash Mishra
Update: 2022-07-20 06:34 GMT

South Africa beat England by 62 runs (Image Credit: Twitter)

ENG vs SA 1st ODI: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच मंगलवार को डरहम में सीरीज का पहला मैच खेला गया। जिसे दक्षिण अफ्रीका ने 62 रन से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। यह मैच इंग्लैंड के लिए खास था, क्योंकि इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) अपना आखिरी वनडे मैच खेल रहे थे। लेकिन इंग्लैंड की टीम इस मैच को यादगार बनाने में नाकाम रही।

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 333 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। साउथ अफ्रीका की तरफ से वैन डेर डूसन ने 117 गेंदों में 133 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। वहीं सलामी बल्लेबाज जनमन मालन (57 रन) और एडेन मार्कराम (77 रन) ने अर्धशतक बनाए। 334 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही। सलामी बल्लेबाजो ने पहले विकेट के लिए 102 रन जोड़े। लेकिन उसके बाद इंग्लिश बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और पूरी टीम 271 पर ऑल आउट हो गई।

बैट और गेंद, दोनों से बेअसर रहे स्टोक्स

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स अपना आखिरी वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे था। लेकिन स्टोक्स अपने आखिरी वनडे मैच में ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। उन्होंने पहले गेंदबाजी करते हुए 5 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 44 रन लुटाए। वहीं बल्लेबाजी के दौरान वह 11 गेंदों में 5 रन ही बना सके। स्टोक्स ने अपने करियर में 105 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें 38.99 की औसत से 2924 रन बनाए हैं। वहीं इस दौरान गेंदबाजी में उन्होंने 74 विकेट अपने नाम किए हैं।

एनरिक नोर्किया ने लिए 4 विकेट

साउथ अफ्रीका की ओर से नोर्किया ने 8.5 ओवर में 53 रन देकर 4 विकेट लिए। उन्होंने अपनी गेंदबाज के दौरान खतरनाक दिख रहे जो रूट को भी पवेलियन भेजा। रूट के अलावा उन्होंने सैम करन, ब्रायडन कार्स और आदिल राशिद को अपना शिकार बनाया। बाए हाथ के चाइनामैन तबरेज शम्सी ने भी दो विकेट निकाले। वहीं, लुंगी एन्गिडी और केशव महराज को एक-एक सफलता मिली।

लगातार चौथी बार 50 ओवर भी नहीं खेल सकी इंग्लिश टीम

इंग्लैंड की टीम लगातार चौथी बार वनडे में 50 ओवर भी नहीं खेल पाई। साउथ अफ्रीका गेंदबाजो ने 46.5 ओवर में 271 के स्कोर पर इंग्लैंड के पारी को ढेर कर दिया। इंग्लैंड की ओर से जो रूट ने सर्वाधिक 86 रनों की पारी खेली। हालांकि, सलामी बल्लेबाज बेयरस्टो (63 रन) और जेसन रॉय (43 रन) ने भी अच्छी पारी खेली। इससे पहले भारत के खिलाफ हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड की टीम एक मैच में भी 50 ओवर तक नहीं खेल पाई थी।

Tags:    

Similar News