IND vs BAN Series 2022: टी20 विश्व कप 2022 के बाद बांग्लादेश दौरे पर जाएगी भारतीय टीम, देखें यहां पूरा शेड्यूल

IND vs BAN Series 2022: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप 2022 बाद इसी साल दिसंबर में बांग्लादेश का दौरा करने का शेड्यूल सामने आया है।

Report :  Prashant Dixit
Update: 2022-10-20 11:04 GMT

IND vs BAN Series 2022 (Social Media)

IND vs BAN Series 2022: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप 2022 बाद दिसंबर में बांग्लादेश का दौरा करने का शेड्यूल सामने आया है। भारतीय टीम का यह सात साल बाद बांग्लादेश दौरे पर जानें का कार्यक्रम घोषित हुआ है। आखिरी बार इससे पहले भारतीय टीम साल 2015 में बांग्लादेश के दौरे पर गई थी। इस बांग्लादेश के दौरे पर भारतीय टीम 3 वनडे मैचों के साथ में ही 2 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी।

IND vs BAN वनडे सीरीज शेड्यूल

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अनुसार भारत और बांग्लादेश के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 4 दिसंबर को खेला जाएगा। जबकि सीरीज का दूसरा मैच 7 दिसंबर को आयोजित होना है। इस सीरीज का आखिरी मैच 10 दिसंबर को खेला जाएगा। जबकि भारत बनाम बांग्लादेश इस सीरीज के तीनों मैच शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम ढ़ाका में खेले जाएंगे। 

IND vs BAN टेस्ट सीरीज शेड्यूल

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज के अलावा दोनों ही टीमों के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जानी है। इस टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच 14 दिसम्बर से 18 दिसंबर के बीच चटगांव के जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले जाएंगे। जबकि इस टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 22 दिसंबर से 26 दिसंबर के बीच शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम ढ़ाका में खेला जाएगा।

पिछ्ले बार बांग्लादेश दौरे पर भारत

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की यह सीरीज आईसीसी की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा भी होगा। भारत और बांग्लादेश दोनों देशों के क्रिकेट फैंस को इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार है। आपको बता दें, जब साल 2015 में आखिरी बार भारतीय टीम बांग्लादेश के दौरे पर गई थी, उस वक्त भारत को 3 वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से हरा का सामना करना पड़ा था। जबकि दोनों देशों के बीच टेस्ट मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था।

Tags:    

Similar News