IND vs SA: केपटाउन टेस्ट की पिच को लेकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का विवादित बयान, पिच पर कह दी ये चौंकानें वाली बात

IND vs SA: केपटाउन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीता, लेकिन इस टेस्ट की पिच को लेकर जबरदस्त विवाद खड़ा होता जा रहा है।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-01-05 03:45 GMT

IND vs SA (Source_Social Media)

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने जबरदस्त अंदाज में 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का सेंचुरियन में खेला गया पहला मैच गंवानें के बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी ने यहां पर शानदार प्रदर्शन किया। केपटाउन के न्यूलैंड्स की खतरनाक पेस विकेट पर भारत के तेज गेंदबाजों ने टीम इंडिया के लिए जीत की नींव रखी और इस शानदार जीत के साथ ही सीरीज को भी 1-1 से बराबर करवा दिया।

केपटाउन टेस्ट खत्म, लेकिन पिच पर किच-किच जारी

केपटाउन में टीम इंडिया जीत को गई, लेकिन यहां न्यूलैंड्स की पिच को किच-किच देखने को मिल रही है। इस खरतनाक पिच पर तेज गेंदबाज पूरी तरह से हावी रहे और केवल डेढ़ दिन में ही मैच खत्म हो गया। जहां पूरे टेस्ट मैच के दौरान केवल 642 गेंदों का खेल हो सका और इस दौरान दोनों ही टीमों के कुल 33 विकेट गिरे। पिच के इस तरह के रवैये के बाद पिच पर सवाल खड़े हो रहे हैं, जिसमें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा विवादित बयान दे डाला।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने खड़े किए केपटाउन पिच पर सवाल

दूसरे टेस्ट मैच को अपने नाम करने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने केपटाउन की पिच को बुरी तरह से आड़े हाथ लिया। उन्होंने दो-टूक शब्दों नें ये कह दिया कि भारत की पिच पर लगातार सवाल खड़े करते रहते हैं, तो इस पिच की स्थिति क्या हुई है ये सबने देखा है। हिटमैन का मानना है कि जब तक भारत की पिच पर कोई सवाल नहीं खड़ा करेगा, हमें भी इस तरह की पिच पर खेलने में कोई दिक्कत नहीं होगी। लेकिन भारत की पिचों पर सवाल उठे तो इन पिचों पर भी आईसीसी को देखना चाहिए।

वर्ल्ड कप फाइनल की पिच को कम रेटिंग दी, तो यहां क्या हुआ- रोहित शर्मा

इस मैच में जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, “वर्ल्ड कप फाइनल की पिच को औसत से कम रेटिंग दी गई। मेरा मतलब है कि एक आदमी ने शतक बनाया। मैच रेफरी से यह देखने का आग्रह करें कि जिस देश में यह खेला गया वहां क्या नहीं है। भारत में पहले दिन आप धूल के गुबार और धुल के गुबार की बात करते हैं। यहां दरारें थीं।”

रोहित शर्मा ने इसके बाद आगे कहा कि, “जब तक भारत में हर कोई अपना मुंह बंद रखता है और भारतीय पिचों के बारे में शिकायत नहीं करता, तब तक मुझे इस तरह की पिचों पर खेलने में केाई दिक्कत नहीं है। आप यहां खुद को चुनौती देने आते हैं और जब लोग भारत आते हैं तो यह भी चुनौतीपूर्ण होता है।”

Tags:    

Similar News