ये बल्लेबाज करेगा टीम इंडिया के लिए ओपनिंग, के.एल. राहुल की हो चुकी है छुट्टी

टीम इंडिया के लिए जहाँ एक तरफ वनडे और टी-20 के लिए ओपनिंग जोड़ी परफेक्ट है, वहीँ दूसरी तरफ टेस्ट टीम में पिछले तीन साल से लगातार एक अच्छी ओपनिंग जोड़ी की तलाश जारी है।

Update:2023-04-25 23:07 IST

स्पोर्ट्स डेस्क: टीम इंडिया के लिए जहाँ एक तरफ वनडे और टी-20 के लिए ओपनिंग जोड़ी परफेक्ट है, वहीँ दूसरी तरफ टेस्ट टीम में पिछले तीन साल से लगातार एक अच्छी ओपनिंग जोड़ी की तलाश जारी है।

लेकिन अब यह कमी दूर होती नज़र आ रही है क्योंकि एमएसके प्रसाद ने साफ़ तौर पर कह दिया है कि के.एल. राहुल को टीम से बाहर कर दिया गया है उनकी जगह युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को मौका दिया गया है।

पढ़ें...

रोहित शर्मा के बाद अब रिषभ पन्त का टीम इंडिया से कटेगा पत्ता, ये है वजह

रोहित शर्मा और विराट कोहली के झगड़े में कूदे वीरेंद्र सहवाग, बताई पूरी सच्चाई

क्या रोहित शर्मा(Rohit Sharma) बनना चाहते हैं टीम इंडिया के कप्तान?

लेकिन टीम के ओपनर की भूमिका में सिर्फ रोहित शर्मा नज़र आएंगे।

Full View

रोहित करेंगे ओपनिंग:

मुख्य सेलेक्टर एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने साफ तौर पर कहा कि रोहित ही टेस्ट में ओपनिंग बल्लेबाजी करेंगे। प्रसाद ने कहा कि हमारी नजरें रोहित पर है और साफ तौर पर हम उन्हें शीर्षक्रम में मौका देना चाहते हैं।

वो भी पारी का आगाज करने को बेताब हैं और चयन समिति व टीम प्रबंधन की यही चाहती है। हम देखना चाहते हैं कि वो कैसी बल्लेबाजी करते हैं और उन्हें पर्याप्त मौके दिए जाएंगे।

Full View

उन्होंने कहा कि रोहित समिति ओवर के प्रारूप में टीम इंडिया के लिए पिछले छह वर्ष से पारी की शुरुआत कर रहे हैं और मुझे यकीन है कि वो टेस्ट में भी पारी का आगाज करने की क्षमता रखते हैं।

हमने सफेद गेंद के क्रिकेट में उन्हें बेहतरीन प्रदर्शन करते देखा है और अगर वो लाल गेंद की क्रिकेट में भी ऐसा करते हैं तो फिर क्या कहना है।

Full View

बैकअप के तौर पर शुभमन गिल:

एमएसके प्रसाद ने शुभमन गिल के बारे में कहा कि हम उन्हें ओपनर और मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर देखते हैं।

हम उन्हें दोनों स्थान के लिए बैकअप के तौर पर देख रहे हैं। उन्हें आगे मौके मिलेंगे क्योंकि वो तीनों प्रारूप के खिलाड़ी हैं।

Full View

वहीं केएल राहुल के बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें पर्याप्त मौके दिए गए, लेकिन वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।

हमने राहुल को बता दिया है कि उनमें प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, लेकिन लाल गेंद के क्रिकेट में उनकी फॉर्म में गिरावट आई है।

धवन और मुरली विजय के जाने के बाद हम टीम के दोनों ओपनर को नहीं बदल सकते। मौजूदा खिलाड़ियों में राहुल को सबसे ज्यादा मौके मिले पर वो अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख पाए।

Full View

Full View

Full View

Full View

Full View

Tags:    

Similar News