Tokyo 2020:जूता फटा, टखना टूटा फिर भी लगाई छलांग, जीता ओलंपिक

Tokyo 2020: रविवार (1 अगस्त) को इटली के जियानमार्को टैम्बरिक (Gianmarco Tamberi) लंबी छलांग लगाते हुए ओलंपिक हाई जंप चैंपियन बन गए गए।

Newstrack :  Network
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-08-02 06:40 GMT

Gianmarco Tamberi (Design Photo- Social Media)

Tokyo 2020: रविवार (1 अगस्त) को इटली के जियानमार्को ताम्बरी (Gianmarco Tamberi) लंबी छलांग लगाते हुए ओलंपिक हाई जंप चैंपियन बन गए गए। टोक्यो ओलंपिक मेंस हाई जंप (Tokyo Olympic high jump) में गोल्ड मेडल जीतने वाले जियानमार्को ताम्बरी को रियो ओलंपिक 2016 से पहले टखने में चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्होंने बताया गया कि वे अब और प्रतिस्पर्धा नहीं कर पाएंगे। इसके बावजूद जियानमार्को ने ओलंपिक में हिस्सा लिया और गोल्ड मेडल पर अपना नाम दर्ज किया।

रविवार को टोक्यो ओलंपिक में हुए मेंस हाई जंप (Tokyo Olympic high jump) में इटली के जियानमार्को ताम्बरी ने पांच साल बाद फिर से गोल्ड मेडल अपना नाम दर्ज किया। इस दौरान उन्होंने अपने गोल्ड मेडल को कतर के मुताज़ एसा बर्शिम (Mutaz Essa Barshim) के साथ शेयर किया। दोनों खिलाड़ी ने इस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया। इस मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों ने 2.37 मीटर की छलांग लगाई है।

इस दौरान उन्होंने एक ओलंपिक अधिकारी के साथ बात की कि क्या जंप ऑफ के आधार पर दो गोल्ड मेडल दिया जा सकता है, जिसके बाद अधिकारी ने बताया कि यह संभव हो सकता है। जिसके बाद दोनों खिलाड़ी खुशी से झूम उठे। दोनों खिलाड़ी ने गोल्ड मेडल शेयर किया और एक-दूसरे को गले लगाकर जीत की खुशी जाहिर की।

रियो ओलंपिक से पहले घायल हो गए थे ताम्बरी

आपको बता दें कि 2016 में रियो ओलंपिक (Rio Olympics 2016) से ठीक पहले अपने ही इटालवी रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए ताम्बरी ने 2.41 मीटर ऊंची छलांग लगाने का प्रयास करते समय घायल (Gianmarco Tamberi injury) हो गये थे। इस दौरान उनका जूता फट गया, टखने पर गंभीर चोट लग गई थी। चोटिल होने के बाद वे काफी रोए थे। उन्हें महसूस हो गया था कि वे रियो ओलंपिक से बाहर हो जाएंगे। तभी उन्होंने बताया गया कि वे अब और प्रतिस्पर्धा में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

पांच के बाद ताम्बरी ने अपने खेल में फिर से शानदार प्रदर्शन करते एक बार फिर गोल्ड पर अपना नाम दर्ज किया। इस जीत के बाद उन्होंने अपना प्लास्टर काटा और अपने हाथ में लेकर अपनी जीत की खुशी मनाई।


Tags:    

Similar News