इंडियन व्हीलचेयर क्रिकेट लीग -2018: यूपी स्ट्राइकर रहा विजयी

तीन दिवसीय इंडियन व्हीलचेयर क्रिकेट लीग-2018 प्रतियोगिता में यूपी स्ट्राइकर विजयी रहा।इस क्रिकेट लीग को पैरा स्पोर्ट्स फाउंडेशन की ओर से किया से किया गया। इसमें दिल्ली सुल्तान, यूपी स्ट्राइकर, चंडीगढ़ लायंस और साउथ वारियर्स की कुल चा

Update: 2018-02-22 11:17 GMT
इंडियन व्हीलचेयर क्रिकेट लीग -2018 यूपी स्ट्राइकर रहा विजयी

लखनऊ: तीन दिवसीय इंडियन व्हीलचेयर क्रिकेट लीग-2018 प्रतियोगिता में यूपी स्ट्राइकर विजयी रहा।इस क्रिकेट लीग को पैरा स्पोर्ट्स फाउंडेशन की ओर से किया से किया गया। इसमें दिल्ली सुल्तान, यूपी स्ट्राइकर, चंडीगढ़ लायंस और साउथ वारियर्स की कुल चार टीमें गुरुग्राम के लांसर इंटरनेशनल स्कूल डीएलएफ-5 में एक दूसरे से मैच खेला। सभी मैच 15 ओवर के थे, जबकि फाइनल मैच 20 ओवर का हुआ।आईडब्ल्यूसीएल 2018, फाइनल मैच में यूपी स्ट्राइकर ने दिल्ली सुल्तान को चार रन से हराकर ट्राफी पर कब्जा किया।

फाइनल मैच यूपी स्ट्राइकर और दिल्ली सुल्तान के बीच हुआ। दिल्ली सुल्तान ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। यूपी स्ट्राइकर ने 5 विकेट के नुकसान पर 96 रन बनाकर एक मजबूत स्कोर बनाया।जवाब में,दिल्ली सुल्तान की टीम ने 16.3 ओवर में केवल 92 रन ही बना सकी।यूपी स्ट्राइकर के बल्लेबाज अनमोल वशिष्ठ ने 59 गेंदों में 56 रन बनाकर शानदार प्रदर्शन किया।

इंडियन व्हीलचेयर क्रिकेट लीग -2018 यूपी स्ट्राइकर रहा विजयी

रेड क्रॉस की इंडिया हेड- सेजा लुक्रेनन

प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में रेड क्रॉस के अन्तर्राष्ट्रीय समिति की इंडिया हेड सुश्री सेजा लुक्रेनन उपस्थित रहीं। अपने विचार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि “भारतीय व्हीलचेयर क्रिकेट लीग ने दिव्यांग लोगों को क्रिकेट खेलने के लिए एक अच्छा मंच दिया हैं जहाँ वे सच्ची खेलभावना के साथ खेल सकें। इसके साथ ही बच्चों और महिलाओं के खेल को प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए।

दिव्यांग खिलाडियों को एक मंच मिल सके - सर्वेश

पैरा स्पोर्ट्स फाउंडेशन के अध्यक्ष सर्वेश कुमार तिवारी ने कहा कि यह ध्यान देने योग्य है कि इस टूर्नामेंट को भारी प्रतिक्रिया मिली है, हम राज्य स्तरीय व्हीलचेयर क्रिकेट मैच उत्तर-प्रदेश में भी करना चाहते हैं जिससे दिव्यांग खिलाडियों को एक मंच मिल सके।

Tags:    

Similar News