पहले मैच के हीरो को बुमराह ने किया कातिलाना अंदाज में बोल्ड, घुटने पर आ गए पॉप: देखें वीडियो

IND vs ENG Ollie Pope Jasprit Bumrah: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ वर्षों में टीम इंडिया के लिए दिग्गज गेंदबाजों की सूची में भी शुमार होने की प्रक्रिया में हैं

Update: 2024-02-03 11:19 GMT

IND vs ENG Ollie Pope Jasprit Bumrah (photo. Social Media)

IND vs ENG Ollie Pope Jasprit Bumrah: भारतीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पिछले कुछ वर्षों में टीम इंडिया के लिए दिग्गज गेंदबाजों की सूची में भी शुमार होने की प्रक्रिया में हैं और उन्होंने दिखाया कि वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक क्यों माने जाते हैं। हाल ही में बुमराह द्वारा इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज ओली पोप (Ollie Pope) को आउट करने से सभी फैंस आश्चर्यचकित रह गए। बीसीसीआई ने भी उनकी इस जादुई बॉल के वीडियो को आधिकारिक एक्स (भूतकाल में ट्विटर) अकाउंट से साझा भी किया है।

जसप्रीत बुमराह की कातिलाना यॉर्कर!

आपको बताते चलें कि भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन दर्शकों को काफी रोमांच देखने को मिला। पहले सत्र में जहां भारत की ओर से यशस्वी जयसवाल ने अपना पहला दोहरा शतक पूरा किया और भारत ने पहली पारी में 396 रन बनाए। फिर इंग्लैंड ने अपने बैज़बॉल ब्रांड के क्रिकेट को खेलते हुए शानदार शुरुआत की, लेकिन इस बार भारतीय गेंदबाज़ों ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की आक्रामक गेंदबाज़ी के नेतृत्व में वापसी की।

एक गेंद जो सबसे अलग थी, वह उनकी यॉर्कर थी। जिसने पिछले मैच के हीरो और इंग्लैंड के घातक बल्लेबाज ओली पोप को बोल्ड किया। यॉर्कर के कारण दो स्टंप जमीन से उखड़कर सीधे बाहर जा गिरे। यॉर्कर विशेषज्ञ ने पोप को एक पैर की अंगुली कुचलने वाली गेंद फेंकी, अंग्रेजी बल्लेबाज इसका अंदाजा नहीं लगा सके और उनके स्टंप जमीन से उखड़ गए। बुमराह की इस डिलीवरी का दर्शकों की भीड़ ने भी जोरदार स्वागत किया। जिसको आप इस वीडियो में भी देख सकते हैं:-

गौरतलब है कि यदि मैच के दूसरे हिस्से की बात करें तो सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने शनिवार (03 फरवरी 2024) को यहां इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपना पहला दोहरा टेस्ट शतक बनाया और अपने शुरुआती, लेकिन उल्लेखनीय करियर में यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे सबसे युवा भारतीय क्रिकेटर बन गए। भारतीय टीम उनके इस दोहरे शतक के चलते मैच में भी मजबूत स्थिति में आ चुकी है, क्योंकि भारत की पारी में यशस्वी की 209 रनों वाली इनिंग के बाद शुभमन गिल का 34 रनों वाला योगदान ही सर्वश्रेष्ट था।

Tags:    

Similar News