भारतीय स्पिनरों ने किया वेस्टइंडीज का सफाया, रोहित की कप्तानी में 4-1 से मिली जीत

WI vs IND 5th T20:पांच मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय स्पिनर्स ने इतिहास रच दिया। टी-20 इतिहास में यह पहला मौका था जब भारतीय स्पिनरों ने एक मैच में सभी 10 विकेट अपने नाम किए हो। भारत की तरफ से 'प्लेयर ऑफ़ दी मैच' अक्षर पटेल ने 15 रन पर तीन विकेट, कुलदीप यादव ने 12 रन देकर तीन सफलता हासिल की और रवि बिश्नोई ने 16 रन देकर चार कैरेबियन बल्लेबाज़ों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

Update: 2022-08-08 04:03 GMT

WI vs IND 5th T20: भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की अगुवाई में एक और टी-20 सीरीज अपने नाम कर ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 4-1 से जीत दर्ज की। यह रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत लगातार 8वीं सीरीज जीत हो गई। पांचवें और अंतिम मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 188 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और इसके जवाब में कैरेबियाई टीम सिर्फ 100 रनों पर ढेर हो गई। भारत की तरफ से इस मैच में सभी 10 विकेट भारतीय स्पिनरों ने लेकर इतिहास रच दिया। भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर ने वापसी करते हुए इस मैच में दमदार पारी खेली। अय्यर ने 64 रनों की पारी खेलकर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया।

भारतीय स्पिनरों ने रचा इतिहास:

पांच मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय स्पिनर्स ने इतिहास रच दिया। टी-20 इतिहास में यह पहला मौका था जब भारतीय स्पिनरों ने एक मैच में सभी 10 विकेट अपने नाम किए हो। भारत की तरफ से 'प्लेयर ऑफ़ दी मैच' अक्षर पटेल ने 15 रन पर तीन विकेट, कुलदीप यादव ने 12 रन देकर तीन सफलता हासिल की और रवि बिश्नोई ने 16 रन देकर चार कैरेबियन बल्लेबाज़ों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। विंडीज के खिलाफ इस पारी में सभी 10 विकेट भारतीय स्पिनरों के हिस्से में आए।

हेटमायर का एकतरफ संघर्ष:

इस मैच में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 100 रनों पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ इस पिच पर भारतीय स्पिनरों के आगे नतमस्तक हो गए। मेजबान टीम के बल्लेबाजों के समझ ही नहीं आया कि टीम इंडिया के स्पिनर्स का कैसे सामना करें। इस मैच में शिमरॉन हेटमायर ने वेस्टइंडीज की लाज बचाई। उन्होंने एक तरफा संघर्ष करते हुए 35 गेंदों पर 56 रनों की आतिशी पारी खेली। इसमें उनके नाम 5 चौके और चार छक्के रहे। उनके अलावा आठ विंडीज बल्लेबाज़ तो इस मैच में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए।

मैच का पूरा स्कोरकार्ड:

भारत:

188/7 - 20 ओवर

श्रेयस अय्यर- 64 रन

दीपक हुड्डा- 38 रन

ओदेन स्मिथ- 33 रन पर 3 विकेट

वेस्टइंडीज:

100 ऑल आउट - 15.4 ओवर

शिमरॉन हेटमायर - 56 रन

समराह ब्रूक्स- 13 रन

रवि बिश्नोई - 16 रन पर 4 विकेट

मैच से जुड़ी अन्य जानकारी:

मैच- सीरीज का 5वां टी-20 मुकाबला

टॉस- इंडिया (बल्लेबाज़ी)

मैदान- रीजनल पार्क स्टेडियम (फ्लोरिडा)

'प्लेयर ऑफ़ दी मैच' - अक्षर पटेल

भारत कप्तान -रोहित शर्मा

वेस्टइंडीज कप्तान -निकोलस पूरन

Tags:    

Similar News