वर्ल्ड कप 2019: अब टीम इंडिया का नया शिखर धवन कौन होगा

वर्ल्ड कप 2019 के भारतीय अभियान को फिर एक नई चुनौती का सामना करना होगा। ये नई चुनौती है  शिखर धवन  रूप में ,उन्हें पूरा वर्ल्ड कप ही बाहर बैठना होगा। भारत के विजयी अभियान पर पभाव डलने के लिए एक नया कारण टीम के समाने मुह बाए खड़ा है।

Update: 2019-06-11 10:39 GMT

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप 2019 के भारतीय अभियान को फिर एक नई चुनौती का सामना करना होगा। ये नई चुनौती है शिखर धवन रूप में ,उन्हें पूरा वर्ल्ड कप ही बाहर बैठना होगा। भारत के विजयी अभियान पर पभाव डलने के लिए एक नया कारण टीम के समाने मुह बाए खड़ा है।

दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच के दौरान शिखर धवन चोटिल हो गए थे। तब उनके बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी। अब खबर है कि उन्हें पूरा वर्ल्ड कप ही बाहर बैठना होगा। ऐसे में चर्चा आम है कि अब भारतीय टीम में उनकी जगह किसकी एंट्री होगी। ऐसे में फिलहाल दो नाम सबसे आगे चल रहे हैं। इसमें श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत का नाम प्रमुख है।

यह भी पढ़ें.....icc world cup 2019: टीम इंडिया को बड़ा झटका,3हफ्तों के लिए बाहर हुए शिखर धवन

क्रिकेट एक्सपर्ट मानते हैं कि शिखर की गैरमौजूदगी में युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को टीम में जगह मिल सकती है। इस स्थिति में केएल राहुल ,रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे वहीं पंत नीचे बल्लेबाजी करेंगे। बता दें कि पंत को वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली थी, जिसकी काफी चर्चा भी हुई थी। बाद में बीसीसीआई ने कहा था कि अंबाति रायडू समेत ऋषभ पंत को स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में रखा गया है।

यह भी पढ़ें.....स्टीव वॉ ने हार्दिक पंड्या की तुलना 1999 विश्व कप के इस दि​ग्गज से कर दी

बता दें कि पंत ने आईपीएल 2019 में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन अंतराष्ट्रीय टीम में खेलने का उन्हें ज्यादा अनुभव नहीं है। पंत ने अबतक 5 वनडे इंटरनैशनल मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 93 रन बनाए हैं। उनका अधिकतम स्कोर 36 रन है।

खबरें हैं ये भी हैं कि शिखर की जगह लेने के लिए टीम ने दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का नाम आगे बढ़ाया है।

Tags:    

Similar News