विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप: ग्रीको रोमन पहलवानों का खराब प्रदर्शन

Update: 2018-10-27 03:12 GMT

बु़डापेस्ट (हंगरी): भारत के ग्रीको रोमन पहलवान एक बार फिर विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप जैसे बड़े मंच पर नाकाम रहे। शुक्रवार के दिन भारत के सात पहलवान मैट पर उतरे थे, लेकिन मनीष ही कुछ हद तक प्रभावित कर सके।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान, टी-20 टीम से बाहर धोनी

मनीष भी हालांकि प्री-क्वार्टर फाइनल से आगे जाने में विफल रहे। उन्होंने क्वालीफिकेशन में लातविया के एलेक्जेंडर जुरकजेंस को 3-1 से मात देकर अगले दौर अंतिम-16 में जगह बनाई थी, लेकिन इस दौर में वह जापान के सुचिका शिमोयामादा से 9-0 से हार गए।

यह भी पढ़ें: अठावले के बोल, बीजेपी और बीएसपी मिलकर चुनाव लड़ते है तो मायावती सीएम…

वहीं 55 किलोग्राम भारवर्ग में विजय क्वालीफिकेशन से आगे नहीं जा सके। उन्हें चीन के लिगाउ चाउ ने मात दी। ज्ञानेंद्र भी क्वालीफिकेशन से आगे नहीं जा सके। 60 किलोग्राम भारवर्ग में लिथुवानिया के जस्तास पेट्राविसियस ने ज्ञानेंद्र को 8-0 से हराया।

यह भी पढ़ें: अभी तो प्रमोशन का जश्न भी नहीं मना था, सस्पेंड हो गए प्रेमप्रकाश

63 किलोग्राम भारवर्ग में गौरव शर्मा को पोलैंड के मिशेल जैक ने 7-3 से हराया। 72 किलोग्राम भारवर्ग में कुलदीप मलिक को जापान के तोमोहिरो इक्वे ने 9-0 से हराया। 82 किलोग्राम भारवर्ग में हरप्रीत सिंह को क्वागराम एत जाएद ने क्वालीफिकेशन में 14-5 से मात दी। मनजीत को 87 किलोग्राम भारवर्ग में क्वालीफिकेशन दौर में एस्तोनिया के ऐरिक एप्स के हाथों हार झेलनी पड़ी।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News