WPL 2024: वूमेंस प्रीमियर लीग में दिखा एक और थ्रिलर, दिल्ली ने आरसीबी को 1 रन से मात देकर तोड़ा दिल

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अंतिम गेंद पर 1 रन से मात देकर आरसीबी की टीम को किया निराश

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-03-11 03:25 GMT

WPL 2024: टी20 क्रिकेट का रोमांचक जंग इस वक्त भारत की सरजमीं पर देखने को मिल रही है। जहां भले ही आईपीएल का बेसब्री से इंतजार हो रहा है, लेकिन जिस तरह से वूमेंस प्रीमियर लीग का रोमांच अपने चरम पर है, वो फैंस के दिल में बैठ चुका है। वूमेंस प्रीमियर लीग का कारवां जैसे-जैसे आगे बढ़ता जा रहा है। वैसे-वैसे ही इसमें टीमों के बीच बहुत ही खतरनाक और करीबी जंग देखने को मिल रही है, इसी बीच रविवार को एक जबरदस्त थ्रिलर देखने को मिला, जहां दिल्ली कैपिटल्स ने आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मैच में आरसीबी को 1 रन से हरा दिया।

दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी पर हासिल की 1 रन की रोमांचक जीत

दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दिल्ली कैपिटल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स मैच बहुत ही रोचक रहा। इस मैच में फैंस को सांसे रोक देने वाला रोमांच देखने को मिला। जहां दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए। इसके जवाब में आरसीबी ने मैच को जीतने की भरपूर कोशिश की, लेकिन आखिर में वो 20 ओवर में 7 विकेट पर 180 रन बना सके और मैच को 1 रन से गंवा दिया, जिसने आरसीबी के फैंस और खिलाड़ियों दोनों का दिल तोड़ दिया।

दिल्ली कैपिटल्स ने खड़ा किया 181 रनों का स्कोर

वूमेंस प्रीमियर लीग के इस दूसरे एडिशन के 17वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मैग लेनिंग ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। जिसके बाद दिल्ली के लिए शुरुआती चारों बैटर ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। जहां कप्तान मैग लेनिंग ने 26 गेंद में 29 रन बनाए, तो वहीं शेफाली वर्मा ने 18 गेंद में 23 रन की पारी खेली। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्स और एलिसा कैप्सी ने कमाल की बल्लेबाजी की। जेमिमा ने 36 गेंद में 8 चौकों और 1 छक्के से 58 रन की पारी खेली, तो वहीं एलिसा कैप्सी ने 32 गेंद में 48 रन बनाए। जिसकी मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने पहले खेलते हुए 5 विकेट खोकर 181 रन का स्कोर खड़ा किया। आरसीबी के लिए श्रेयंका पाटिल ने 4 विकेट झटके।

एलिसा पैरी के बाद ऋचा घोष ने आखिर तक लड़ी जंग, लेकिन 1 रन से गंवाया मैच

इसके बाद आरसीबी की टीम 182 रनों के टारगेट के सामने खेलने उतरी। आरसीबी की फॉर्म में चल रही कप्तान स्मृति मंधाना यहां पर कुछ खास नहीं कर सकी जो 5 रन ही बना सकी। लेकिन इसके बाद सोफी मॉलिनक्स और एलिसा पैरी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को अच्छे स्कोर की तरफ ले गए। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी हुई। सोफी मॉलिनक्स ने 33 रन बनाए, तो वहीं एलिसा पैरी 32 गेंद में 49 रन बनाने में सफल रही। इसके बाद ऋचा घोष अपनी टीम के लिए आखिर तक लड़ी। ऋचा ने 29 गेंद में 51 रनों की तूफानी पारी खेलकर लगभग अपनी टीम को जीत दिला ही दी थी, लेकिन आखिर में रनआउट होने से मैच को दिल्ली ने 1 रन से जीत लिया। ऋचा इस हार से वहीं पर बैठ गई। पूरे स्टेडियम में आरसीबी के फैंस का दिल टूट गया। इस थ्रिलर मैच में 1 रन की जीत से दिल्ली कैपिटल्स ने अंक तालिका में भी मजबूत स्थिति बना ली है।

Tags:    

Similar News