यासिर शाह ने टेस्ट में किया बड़ा कारनामा, सर्वाधिक विकेट के मामले में अब्दुल कादिर को पछाड़ा

SL vs PAK 1st Test: टेस्ट के पहले दिन (SL vs PAK 1st Test) श्रीलंका की टीम 222 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस मैच में पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। वहीं स्पिनर यासिर शाह ने इस पारी में 2 विकेट लेकर एक बड़ा कारनामा अपने नाम कर लिया।

Written By :  Suryakant Soni
Update:2022-07-16 17:36 IST

SL vs PAK 1st Test: श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में पाकिस्तान के गेंदबाज़ों ने बेहद उम्दा गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गॉल क्रिकेट मैदान पर खेला जा रहा है। टेस्ट के पहले दिन (SL vs PAK 1st Test) श्रीलंका की टीम 222 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस मैच में पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। वहीं स्पिनर यासिर शाह ने इस पारी में 2 विकेट लेकर एक बड़ा कारनामा अपने नाम कर लिया। यासिर शाह (Yasir Shah Test Wickets) अब पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने की सूची में पांचवें पायदान पर पहुंच गए है। इससे पहले इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर लेग स्पिनर अब्दुल कादिर (Abdul Qadir) का नाम था।

यासिर शाह के 237 टेस्ट विकेट:

पाकिस्तान के स्पिनर यासिर शाह ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में यह बड़ा कारनामा किया। इस टेस्ट से पहले यासिर शाह के नाम टेस्ट में 235 विकेट थे। लेकिन इस मैच की पहली पारी में यासिर शाह ने 2 विकेट लेकर पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने की सूची में पांचवें स्थान पर पहुंच गए। वहीं यासिर शाह पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे स्पिनर भी बन गए हैं। यासिर शाह से पहले दिनेश कनेरिया का नाम आता है। कनेरिया ने अपने करियर में 261 टेस्ट विकेट लिए थे। ऐसे में अगले 3-4 टेस्ट मैचों में यासिर शाह की नजर कनेरिया के रिकॉर्ड पर होगी। अभी वो कनेरिया से 24 विकेट दूर है।

वसीम अकरम पहले स्थान पर:

पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में वसीम अकरम का पहला स्थान हैं। वसीम अकरम ने अपने टेस्ट करियर में 414 विकेट लिए थे। उनके बाद इस सूची में दूसरे पायदान पर वकार यूनिस का नाम है। वकार यूनिस ने अपने टेस्ट करियर में 373 विकेट लिए थे। अकरम और यूनिस की जोड़ी ने बल्लेबाजों में करीब 10 साल तक अपना खौफ बनाए रखा। वहीं इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर पूर्व कप्तान इमरान खान है। इमरान खान ने टेस्ट में अपने नाम 362 विकेट किए थे।

पाकिस्तान की प्लेइंग 11: अब्दुल्लाह शफीक, इमाम-उल-हक़, अज़हर अली, बाबर आज़म (c), अघा सलमान, मोहम्मद रिज़वान (wk), मोहम्मद नवाज़, यासिर शाह, हसन अली, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह।

Tags:    

Similar News